61वीं कैवेलरी ने दिखाया दम, अजय सांवत ने विपक्षियों को किया बेदम, टीम ने झटके सर्वाधिक गोल्ड

The Penta Grand 2021: 61वीं कैवेलरी ने दिखाया दम, अजय सांवत ने विपक्षियों को किया बेदम, टीम ने झटके सर्वाधिक गोल्ड

61वीं कैवेलरी ने दिखाया दम, अजय सांवत ने विपक्षियों को किया बेदम, टीम ने झटके सर्वाधिक गोल्ड

Tricity Today | मेडल देते मुख्य अतिथि

ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में चल रही नेशनल इक्वेस्ट्रियन चैंपियनशिप प्रतियोगिता के चौथे दिन शनिवार, 6 मार्च को तीन कैटगरी में प्रतियोगिता आयोजित हुई। शनिवार को टीम तलवारबाजी, टीम लांस और व्यक्तिगत तलवारबाजी प्रतियोगिता संपन्न हुई। टीम तलवारबाजी प्रतिस्पर्द्धा में एक टीम के 4 घुड़सवार हिस्सा लेते हैं। भारी संख्या में दर्शकों ने प्रतियोगियों का हौसला बढ़ाया। 



टीम तलवारबाजी में मनवाया लोहा
61वीं कैवलरी की टीम ने टीम तलवारबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। अर्जुन अवार्ड विजेता अजय सावंत, प्रवीण जगताप, रणजीत शिंदे और अहसान खान इस विजेता टीम का हिस्सा रहे। हरियाणा पुलिस की टीम ने प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया और रजत पदक हासिल किया। रणवीर सिंह, संदीप कुमार, सुरेश कुमार (भारतीय टीम के खिलाड़ी) और हरिकेश सिंह ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को रजत पदक दिलाया। पंजाब पुलिस की टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बीरपाल सिंह, सलीम मोहम्मद, जगजीत सिंह और करनदीप सिंह ने पंजाब पुलिस का प्रतिनिधित्व किया।



लांस प्रतियोगिता में भी रहे बेस्ट
दूसरी कैटगरी में टीम लांस खेल का आयोजन किया गया। इस श्रेणी में भी टीम 61वीं कैवलरी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। अर्जुन अवार्ड विजेता अजय सावंत, प्रवीण जगताप, रणजीत शिंदे और अहसान खान ने 61वें कैवलरी टीम का प्रतिनिधित्व किया। वेस्टर्न कमांड (ASC)  ने दूसरा स्थान हासिल किया और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। सुरेंदर, अवतार सिंह, गौतम अत्ता, और संदीप कुमार ने वेस्टर्न कमांड टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पंजाब पुलिस, जालंधर की टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। गुर्तदीप सिंह, मनजीत सिंह, लखविंदर सिंह और करनदीप सिंह ने पंजाब पुलिस, जालंधर की टीम का प्रतिनिधित्व किया।

संदीप कुमार ने मारी बाजी
व्यक्तिगत तलवारबाजी प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस के संदीप कुमार ने अद्भुत खेल प्रतिभा दिखाया और स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। पंजाब पुलिस के चंचल सिंह ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। आईटीबीपी के डॉ अमित छेत्री को कांस्य पदक मिला। भारतीय नौसेना, असम राइफल्स, प्रेसिडेंट्स बॉडी गार्ड्स (पीबीजी), पंजाब पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, 61वीं कैवेलरी, हरियाणा पुलिस, गुजरात टीम, पश्चिमी कमान, उत्तरी कमान सहित कुल 30 टीमों के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। 

बताते चलें कि इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स के सहयोग से इक्वेट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया 3 से 14 मार्च, 2021 तक ग्रेटर नोएडा में पेंटा ग्रैंड-2021 का आयोजन कर रहा है। प्रतियोगिता में 50 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय घुड़सवार, 250 से ज्यादा भारतीय राइडर्स और 300 से अधिक घोड़े शामिल होंगे। साथ ही, इसमें दुनिया भर से कई प्रसिद्ध खिलाड़ी और गणमान्य व्यक्ति शिरकत करेंगे। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.