पीएम आवास के 750 आवेदकों को जल्द मिलेगा आशियाना, इन सेक्टरों में मिलेगा घर

ग्रेटर नोएडा : पीएम आवास के 750 आवेदकों को जल्द मिलेगा आशियाना, इन सेक्टरों में मिलेगा घर

पीएम आवास के 750 आवेदकों को जल्द मिलेगा आशियाना, इन सेक्टरों में मिलेगा घर

Tricity Today | Greater Noida

  • - ग्रेटर नोएडा के सेक्टर दो और ओमीक्रान वन ए में बनेंगे आवास    
  • - ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लॉन्च की बिल्डर भूखंड योजना
Greater Noida News : पीएम आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के सस्ते घरों के 750 आवेदकों के आशियाने की आस जल्द पूरी हो सकेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने इस योजना के सस्ते फ्लैटों को बनवाने के लिए बिल्डर प्लॉट स्कीम लॉन्च कर दी है। 

कुल 750 आवेदन आए
उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सस्ते रिहायश चाहने वालों से ग्रेटर नोएडा ने आवेदन मांगे थे। आवेदन करने की तिथि 3 बार बढ़ाई गई। कुल 750 आवेदन आए। इन आवेदकों को घर शीघ्र दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर स्कीम लॉन्च कर दी है। ये फ्लैट ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रॉन वन ए और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर दो में बनेंगे। 

73,421 वर्ग मीटर एरिया आवंटित
प्राधिकरण इस स्कीम के जरिए 73,421 वर्ग मीटर एरिया आवंटित करने जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों के अलावा अन्य खरीदार भी इन बिल्डर परियोजनाओं में घर खरीद सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर बिल्डर सेल ने यह स्कीम लांच कर दी है। 

फाइनल डॉक्यूमेंट की अंतिम तिथि 18 नवंबर 
बिल्डर सेल के प्रभारी ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि इस स्कीम के लिए आवेदन बीते 25 अक्तूबर से  https://etender.sbi पोर्टल के जरिए डाउनलोड करने की सुविधा शुरू कर दी गई है। डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर है। फाइनल डॉक्यूमेंट को 18 नवंबर तक जमा किया जा सकता है। 29 नवंबर को इसकी बिड खुलेगी। इस योजना के बारे में और जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर भी अपलोड किया गया है। बिल्डर का चयन होते ही परियोजना का समय से शुरू और पूरा करने पर विशेष जोर होगा, ताकि पात्र लाभार्थियों को शीघ्र फ्लैट प्राप्त हो सके। 

सेक्टर                           प्लॉट एरिया
ओमीक्रॉन वन-ए           203,50 वर्ग मीटर
सेक्टर दो                     53,071 वर्ग मीटर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.