बिना अनुमति साइन एज और बोर्ड लगाने पर होगी कार्रवाई, प्राधिकरण ने लागू की नई पॉलिसी

ग्रेटर नोएडा: बिना अनुमति साइन एज और बोर्ड लगाने पर होगी कार्रवाई, प्राधिकरण ने लागू की नई पॉलिसी

बिना अनुमति साइन एज और बोर्ड लगाने पर होगी कार्रवाई, प्राधिकरण ने लागू की नई पॉलिसी

Tricity Today | प्राधिकरण ने लागू की नई पॉलिसी

बिना अनुमति साइन एज और बोर्ड लगाने पर होगी कार्रवाई, प्राधिकरण ने लागू की नई पॉलिसी
  • शहर में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नीति के अनुरूप अपने बोर्ड लगाने होंगे
  • अगर ऐसा नहीं किया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने साइन एज एवं बोर्ड को लेकर अपनी नीति को अंतिम रूप दे दिया है
Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने बेतरतीब लगे विज्ञापनों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। अब शहर की औद्योगिक इकाइयां, संस्थान समेत सभी प्रतिष्ठानों को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नीति के अनुरूप अपने बोर्ड लगाने होंगे। शहर में साइन एज और बोर्ड को लेकर एकरूपता रहे, इसके लिए यह कदम उठाया गया है। बोर्ड लगाने से पहले प्राधिकरण से अनुमति लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


ग्रेटर नोएडा शहर को स्मार्ट सिटी रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण कई मोर्चों पर काम कर रहा है। शहर में औद्योगिक इकाइयां, प्रतिष्ठान आदि के बोर्ड बेतरतीब लगाए जा रहे हैं। इनके संचालकों का जहां पर मन होता है वहां अपने बोर्ड लगा देते हैं। शहर में लगे बोर्ड अलग-अलग डिजाइन और रंगों के होते हैं। यह बोर्ड शहर की एकरूपता को प्रभावित करते हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने साइन एज एवं बोर्ड को लेकर अपनी नीति को अंतिम रूप दे दिया है। इससे प्राधिकरण की परमिशन के साथ की बोर्ड लग सकेंगे। 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि 1 एकड़ से अधिक जमीन के आवंटी को साइन एज एवं बोर्ड लगाने के लिए अनुमति लेनी होगी। ताकि प्रार्थी का उसका आकर और रंग बताया जा सके। प्राधिकरण के नियमों के अनुसार ही बोर्ड लगाने होंगे ताकि शहर में एकरूपता बनी रहे। अगर कोई ऐसा नहीं करता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.