दूसरों को बचाने के चक्कर मे खुद फंसे ग्रेटर नोएडा के एसीईओ, मंत्री ने कैरेक्टर रोल में दर्ज करवाई एडवर्स एंट्री

BIG BREAKING : दूसरों को बचाने के चक्कर मे खुद फंसे ग्रेटर नोएडा के एसीईओ, मंत्री ने कैरेक्टर रोल में दर्ज करवाई एडवर्स एंट्री

दूसरों को बचाने के चक्कर मे खुद फंसे ग्रेटर नोएडा के एसीईओ, मंत्री ने कैरेक्टर रोल में दर्ज करवाई एडवर्स एंट्री

Tricity Today | अमनदीप दुली

दूसरों को बचाने के चक्कर मे खुद फंसे ग्रेटर नोएडा के एसीईओ, मंत्री ने कैरेक्टर रोल में दर्ज करवाई एडवर्स एंट्री Greater Noida : ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) और उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास विभाग से बड़ी खबर सामने आई है। राज्य के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Nand Gopal Gupta Nandi) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप दुली (Amandeep Duli IAS) से खफा हो गए हैं। दरअसल, अमनदीप दुली ने प्राधिकरण के एक महाप्रबंधक को बचाने के चक्कर में भ्रामक रिपोर्ट मंत्री के पास भेजी है। जिससे खफा होकर मंत्री ने अमनदीप दुली के कैरेक्टर रोल में एडवर्स एंट्री दर्ज करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं, मंत्री ने ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh IAS) को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है।

क्या है पूरा मामला
औद्योगिक विकास मंत्री ने 22 जून 2022 को एक पत्र ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भेजा था। जिसमें नोएडा अथॉरिटी के महाप्रबंधक पीके कौशिक के खिलाफ आरोपों पर रिपोर्ट मांगी थी। यह रिपोर्ट एसीईओ अमनदीप दुली ने भेजी थी। दरअसल, अमनदीप दुली मानव संसाधन विभाग के मुखिया हैं। अब मंत्री ने यह रिपोर्ट भ्रामक मानते हुए फिर सीईओ को पत्र लिखा है। जिसमें मंत्री ने कहा, "रिपोर्ट में तथ्यों को छिपाकर और भ्रामक रूप से भेजा गया है। जिसके आधार पर कोई स्पष्ट आंकलन करना सम्भव नहीं है। ऐसा जानबूझकर किया गया है। लिहाजा, अमनदीप दुली को भ्रामक सूचनाएं भेजने के लिए चेतावनी दी जाए। इसकी एक प्रति इनकी चरित्र पंजिका में दर्ज की जाए।" मंत्री ने यह आदेश अपर मुख्य सचिव (नियुक्ति एवं कार्मिक) को भेजने का आदेश दिया है।

2015 बैच के आईएएस अफसर हैं अमनदीप
अमनदीप दुली उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2015 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से आंध्र प्रदेश में अंनतगिरि के निवासी हैं। गौतमबुद्ध नगर में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त होने से पहले बलरामपुर के मुख्य विकास अधिकारी थे। बस्ती में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और उससे पहले झांसी में असिस्टेंट मजिस्ट्रेट थे। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में 2 मार्च 2021 से पोस्टेड हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.