अरब अमीरात के लूलू ग्रुप ने 20 एकड़ जमीन खरीदी, हजारों लोगों को देगा रोजगार, बड़ा निवेश करेगा

ग्रेटर नोएडा के लिए बड़ी खबर : अरब अमीरात के लूलू ग्रुप ने 20 एकड़ जमीन खरीदी, हजारों लोगों को देगा रोजगार, बड़ा निवेश करेगा

अरब अमीरात के लूलू ग्रुप ने 20 एकड़ जमीन खरीदी, हजारों लोगों को देगा रोजगार, बड़ा निवेश करेगा

Tricity Today | अरब अमीरात के लूलू ग्रुप ने 20 एकड़ जमीन खरीदी

ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों के लिए बड़ी खबर है। सोमवार को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने संयुक्त अरब अमीरात के लुलु ग्रुप को 20 एकड़ जमीन आवंटित की है। यह कंपनी ग्रेटर नोएडा में अपना उद्योग स्थापित करेगी। जिसमें 200 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। दो हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे। इस बारे में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने जानकारी दी है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के लुलु ग्रुप को 20 एकड़ भूमि का आवंटन कर दिया गया है। यह कंपनी शहर में अपना उद्योग स्थापित करेगी। दो चरणों में परियोजना का विकास किया जाएगा। पहले चरण में 150 करोड़ रुपये का निवेश होगा और दूसरे चरण में 50 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इस तरह कंपनी शहर में 200 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस प्रोजेक्ट में 2000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। कंपनी को साक्षात्कार के आधार पर भूमि आवंटन किया गया है। सोमवार को ही यह साक्षात्कार प्राधिकरण के कार्यालय में आवंटन समिति ने लिया था। 

सीईओ ने बताया कि कंपनी को आवंटन शहर के सेक्टर ईकोटेक-10 में किया गया है। इस आवंटन से विकास प्राधिकरण को 75 करोड़ रुपये मिलेंगे। बड़ी बात यह है कि कंपनी ने जमीन की पूरी कीमत एकमुश्त भुगतान के जरिए अदा की है। सीईओ ने बताया कि लुलु ग्रुप ग्रेटर नोएडा में ड्राई फ्रूट, फल और सब्जियों की प्रोसेसिंग और पैकेजिंग यूनिट स्थापित करेगा। इस उद्योग समूह के 15 प्रोजेक्ट अभी भारत में हैं। कंपनी 45,000 मीट्रिक टन ड्राई फ्रूट और सब्जियों का निर्यात प्रतिवर्ष करती है। 

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुताबिक, इस परियोजना के लिए कंपनी कोल्ड चैन की स्थापना करेगी। ड्राई फ्रूट और सब्जियों को प्रोसेस करके उनका ग्रेटर नोएडा में स्टोरेज किया जाएगा। यहां से इन उत्पादों का निर्यात होगा। आपको बता दें कि शहर में यह अपनी तरह की पहली कंपनी होगी। इससे पहले ग्रेटर नोएडा में हल्दीराम और प्रियागोल्ड की फूड प्रोसेसिंग यूनिट काम कर रही है लेकिन ड्राई फ्रूट और सब्जियों को प्रोसेस करके निर्यात करने का यह पहला कारखाना स्थापित होगा। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि लुलु ग्रुप के ग्रेटर नोएडा आने से इस क्षेत्र में नए रास्ते खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.