ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 111 करोड़ में खरीदी आम्रपाली की जमीन, एनबीसीसी के अकाउंट में पहुंचे पैसे

खास खबर : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 111 करोड़ में खरीदी आम्रपाली की जमीन, एनबीसीसी के अकाउंट में पहुंचे पैसे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 111 करोड़ में खरीदी आम्रपाली की जमीन, एनबीसीसी के अकाउंट में पहुंचे पैसे

Tricity Today | Greater Noida Authority

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने उद्योग लगाने के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NBCC) को करीब 111 करोड़ रुपए दिए हैं। इसके बदले में आम्रपाली ग्रुप की 25 एकड़ जमीन खरीद ली। अब इस जमीन पर औद्योगिक इकाई लगाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बहुत जल्द स्कीम लॉन्च करेगा। यह उन लोगों के लिए खास खबर है, जो ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में औद्योगिक इकाई लगाना चाहते हैं।

प्लॉट की कीमत 199 करोड़ रुपए थी
आम्रपाली ग्रुप पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का करीब पांच हजार करोड़ रुपए बकाया है। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट रिसीवर की निगरानी में आम्रपाली की  परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है। एनबीसीसी के द्वारा आम्रपाली ग्रुप को आवंटित 25 एकड़ के औद्योगिक भूखंड को नीलामी कर रहा था। प्राधिकरण ने इस प्लॉट को खरीदने की योजना बनाई। इस प्लॉट की बोली 111 करोड़ रुपए तक गई। प्राधिकरण के अनुसार इस जमीन का आधार मूल्य 19,318 रुपए प्रति वर्ग मीटर है। इस हिसाब से यह प्लॉट करीब 199 करोड़ रुपए का है। प्राधिकरण ने एनबीसीसी से संपर्क कर इस भूखंड को 111 करोड़ 151 रुपए में खरीद लिया। इससे प्राधिकरण को करीब 100 करोड़ का फायदा मिलेगा।

प्राधिकरण को कुछ पैसे वापस मिलेंगे
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने प्री कास्ट फैक्ट्री के लिए सेक्टर इकोटेक-6 में 13 दिसंबर 2020 को यह भूखंड आवंटित किया था। इस पर प्राधिकरण का करीब 28 करोड़ रुपए बकाया है। यह पैसा भी एनबीसीसी देगा। एनबीसीसी पैसा देने के लिए तैयार है। प्राधिकरण इस जमीन पर छोटे औद्योगिक भूखंडों की योजना लाएगा। एनबीसीसी बहुत जल्द प्राधिकरण को यह पैसा देगा। यह पैसा करीब 450 करोड़ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.