अवैध फार्म हाउस और विला पर चलाया बुलडोजर, 120 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

ग्रेटर नोएडा में चला योगी का बुलडोजर : अवैध फार्म हाउस और विला पर चलाया बुलडोजर, 120 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

अवैध फार्म हाउस और विला पर चलाया बुलडोजर, 120 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

Tricity Today | बुलडोजर

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) के सीईओ एनजी रवि कुमार की सख्त हिदायत के बाद अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी भूमाफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लेकिन, अब अथॉरिटी ने इनके खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल तीन के अधिकारियों ने बिसरख गांव में अवैध फ़ार्महाउस और विला का निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। अधिकारियों ने कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इस अभियान के दौरान मौके पर बिसरख कोतवाली की पुलिस भी तैनात रही।

इन खसरा पर एक्शन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि बिसरख गांव में खसरा नंबर 104, 105,112 और 124 में प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया लेकिन जमीन खाली नहीं कराई गई। बुधवार को सर्कल तीन के मैनेजर मनोज कुमार के नेतृत्व में प्राधिकरण का दस्ता बिसरख गांव के हिंडन नदी क्षेत्र में पहुंचा। प्राधिकरण के बुलडोजर ने अवैध फार्म हाउस और कब्जा कर रखे जमीन पर बुलडोजर चलाया। अथॉरिटी ने करीब 120 करोड़ रुपए की जमीन को कब्जा मुक्त किया है।

सीईओ ने की अपील
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने लोगों से अपील की है कि इन कालोनाइजरों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.