सुनपुरा गांव में बने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, 124 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

ग्रेटर नोएडा में चला 'बाबा का बुलडोजर' : सुनपुरा गांव में बने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, 124 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

सुनपुरा गांव में बने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, 124 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

Tricity Today | सुनपुरा गांव में बने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

  • -62 हजार वर्ग मीटर जमीन को कराया कब्जा मुक्त
  • -जमीन की कीमत 124 करोड़ रुपए का आकलन 
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। इसी क्रम में मंगलवार को प्राधिकरण ने अधिसूचित गांव सुनपुरा में लगभग 62 हजार वर्ग मीटर की कीमती जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया। सुनपुरा गांव में बसाई जा रही थी कॉलोनी
अधिकारियों के मुताबिक, इस अतिक्रमित जमीन की अनुमानित कीमत लगभग 124 करोड़ रुपये है। कॉलोनाइजर इस जमीन पर अवैध कॉलोनी विकसित करने की कोशिश कर रहे थे। ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार ने पूरे अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसके बाद परियोजना विभाग की टीमों ने सुनपुरा गांव की खसरा संख्याओं 413, 419, 421 आदि की जमीन पर संचालित अभियान में बुलडोजर का इस्तेमाल किया।  

अवैध कॉलोनियों के खिलाफ होगी कार्रवाई 
परियोजना विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने आगाह किया है कि प्राधिकरण क्षेत्र में जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी। साथ ही, नागरिकों से भी अपील की गई है कि वे अवैध कॉलोनियों में निवेश न करें। यह कार्रवाई प्राधिकरण की उस मुहिम का हिस्सा है जिसमें अवैध कब्जों और अतिक्रमण को दूर करने के लिए बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि आगे भी ऐसी ही कार्रवाई होती रहेगी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.