किसानों के 6% प्लॉट पर झुग्गी वालों ने किया कब्जा, अथॉरिटी ने बुलडोजर चलाकर 100 करोड़ की जमीन कब्जामुक्त करवाई

Greater Noida BREAKING : किसानों के 6% प्लॉट पर झुग्गी वालों ने किया कब्जा, अथॉरिटी ने बुलडोजर चलाकर 100 करोड़ की जमीन कब्जामुक्त करवाई

किसानों के 6% प्लॉट पर झुग्गी वालों ने किया कब्जा, अथॉरिटी ने बुलडोजर चलाकर 100 करोड़ की जमीन कब्जामुक्त करवाई

Tricity Today | अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पाई सेक्टर स्थित बिरोड़ी-बिरोड़ा गांव में अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत प्राधिकरण ने करीब 100 करोड़ रुपए की जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाई है। इस जमीन पर किसानों को दिए जाने वाले 6% आबादी के प्लॉट लगे हुए हैं, लेकिन कुछ लोग इस जमीन पर अवैध रूप से झुग्गी-झोपड़ी डलवाकर किराया वसूल रहे थे।

किसानों की शिकायत पर हुई कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह से किसानों ने इस मामले की शिकायत की थी। किसानों ने बताया था कि उनकी जमीन को 2001 में प्राधिकरण ने अधिग्रहण किया था, जमीन अधिग्रहण की एवज में मिलने वाले 6% आबादी के प्लॉट अभी तक नहीं मिले थे। सीईओ ने प्राधिकरण के प्रोजेक्ट भाग के कार्यवाहक जीएम आरके वर्मा को निर्देश दिए। सीईओ के निर्देशों पर सहायक प्रबंधक मनोज कुमार चौधरी और प्रबंधक विजय कुमार वाजपेई के नेतृत्व में टीम को भेजा गया। सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर जमीन को मुक्त करवा लिया गया है। अब इस जमीन पर किसानों को 6% प्लॉट मिलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.