ग्रेटर नोएडा में आशियाना बनाने वालों को प्राधिकरण ने दिया खास मौका, सोमवार को निकलेगी यह स्कीम, पूरी जानकारी

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा में आशियाना बनाने वालों को प्राधिकरण ने दिया खास मौका, सोमवार को निकलेगी यह स्कीम, पूरी जानकारी

ग्रेटर नोएडा में आशियाना बनाने वालों को प्राधिकरण ने दिया खास मौका, सोमवार को निकलेगी यह स्कीम, पूरी जानकारी

Tricity Today | Greater Noida

ग्रेटर नोएडा में आशियाना बनाने वालों को प्राधिकरण ने दिया खास मौका, सोमवार को निकलेगी यह स्कीम, पूरी जानकारी
  • - ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर भूखंड योजना की लॉन्च 
  • - हर प्लॉट में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी कैटेगरी के फ्लैट भी बनेंगे
  • - चार प्लाॅटों से 1.21 लाख वर्ग मीटर जमीन का होगा आवंटन
  • - प्राधिकरण को 400 करोड़ की आमदनी का आकलन
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में बिल्डर प्रोजेक्ट में अपना आशियाना बनाने का एक और मौका प्राधिकरण ने दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने बिल्डर प्लॉट स्कीम लांच कर दी है। इस स्कीम में चार प्लाॅट शामिल किए गए हैं। इन चारों प्लाॅटों के आवंटन से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को करीब 400 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों पर अफॉर्डेबल हाउसिंग (Affordable Housing) को बढ़ावा देने के लिए इस योजना में शामिल हर भूखंड पर ईडब्ल्यूएस और एलआईजी फ्लैट (EWS and LIG Flats) बनाने का भी प्रावधान किया गया है।

शहर में हुआ तेजी से विकास
बीते तीन-चार वर्षों में ग्रेटर नोएडा में औद्योगिक निवेश तेजी से बढ़ा है। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं, जिससे बसावट में भी तेजी से इजाफा हुआ है। ग्रेटर नोएडा में फ्लैटों की भी मांग बढ़ी है। खरीदार नई परियोजनाओं में निवेश की इच्छा जताने लगे हैं। इसे देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर बिल्डर सेल ने प्लॉट स्कीम लांच कर दी है। इस स्कीम के जरिए तीन सेक्टरों में चार भूखंड आवंटित करने की योजना है। 

प्राधिकरण को मिलेगी अरबों की धनराशि
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इन चार भूखंडों के जरिए 1.21 लाख वर्ग मीटर जमीन आवंटित कर सकेगा। इससे प्राधिकरण को कुल करीब 400 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त होगी। पूर्व में बिल्डर परियोजनाओं में आई दिक्कतों से सीख लेते हुए इस बार प्राधिकरण की पूरी कोशिश रहेगी कि उन बिल्डरों को ही ये प्लॉट मिलें जो खरीदारों को तय समय पर बनाकर फ्लैट दे सकें। साथ ही प्राधिकरण की आवंटन धनराशि का भी समय से भुगतान कर सकें। 

ऐसे कर सकते है आवेदन
बिल्डर सेल के प्रभारी ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि बिल्डर इस स्कीम का आवेदन पत्र आज (18 अक्तूबर) से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in और एसबीआई के वेब पोर्टल https://etender.sbi से डाउनलोड कर सकते हैं। 8 नवंबर को डाउनलोड करने की आखिरी तिथि होगी। डॉक्यूमेंट जमा करने की आखिरी तिथि 12 नवंबर और ई ऑक्शन 22 नवंबर को होगा। आवंटन होते ही इन भूखंडॊं पर शीघ्र ही पजेशन भी मिल जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण का कहना है कि फ्लैट खरीदारों की मांग को देखते हुए प्राधिकरण ने यह स्कीम लांच करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार हर प्लॉट में बिल्डर को अफॉर्डेबल हाउसिंग के अंतर्गत ईडब्ल्यूएस और एलआईजी फ्लैटों का भी निर्माण करना होगा, ताकि एनसीआर में जो लोग अब तक घर नहीं ले सके हैं, वे इस बिल्डर स्कीम के जरिए अपने लिए आशियाना प्राप्त कर सकें।

ये हैं 4 बिल्डर प्लाॅट

सेक्टर          प्लॉट नंबर          एरिया
जीटा वन      जीएच-12बी       23,500
ईटा टू          जीएच वनए        28,265
सिग्मा थ्री      प्लॉट नं-207      39,321
सिग्मा थ्री      प्लॉट नं.-151     30,000

नोट : प्लाॅट एरिया वर्ग मीटर में है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.