ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 2 कंपनियों पर लगाया लाखों का जुर्माना, कारण बताओ नोटिस जारी भी किया

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 2 कंपनियों पर लगाया लाखों का जुर्माना, कारण बताओ नोटिस जारी भी किया

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 2 कंपनियों पर लगाया लाखों का जुर्माना, कारण बताओ नोटिस जारी भी किया

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 2 फर्मों पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सड़कों के रखरखाव से जुड़े कार्यों में लापरवाही मिलने पर प्राधिकरण के प्रोजेक्ट विभाग ने यह कार्रवाई की है। साथ ही प्रबंधक और सहायक प्रबंधक से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

अफसरों ने किया निरीक्षण
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने बुधवार को सेक्टर 31, स्वर्णनगरी, सेक्टर गामा और हेरिटेज रोटरी से सिग्मा तक की 60 मीटर चौड़ी रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान सड़कों पर कई जगह कर्व स्टोन व पोस्ट फेंसिंग टूटे मिले। गोलचक्करों पर लगी टाइल्स क्षतिग्रस्त मिली। सेक्टर स्वर्णनगरी की कलवर्ट की बैरिकेटिंग वॉल भी क्षतिग्रस्त मिली। सेक्टरों व सड़कों से जुड़े रखरखाव कार्य संतोषजनक नहीं मिले। 

इस कंपनियों पर लगा जुर्माना
इस पर जीएम प्रोजेक्ट ने इन कार्यों के लिए जिम्मेदार कंपनी गुड इंटरप्राइजेज और अभय इंटरप्राइजेज पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही रखरखाव कार्यों  में लापरवाही पर दोनों फर्मों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। महाप्रबंधक ने इस एरिया के प्रबंधक व सहायक प्रबंधक से भी इस लापरवाही के लिए तीन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा है। 

कारण बताओ नोटिस जारी
जीएम प्रोजेक्ट ने चेतावनी दी है कि किसी भी विकास कार्यों की गुणवत्ता में खामी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। औचक निरीक्षण कर गुणवत्ता को परखा जाएगा। गड़बड़ी मिलने पर संबंधित कॉन्ट्रैक्टर के साथ ही वर्क सर्किल के अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक मनोज धारीवाल, प्रबंधक वीपी सिंह और सहायक प्रबंधक मनोज कुमार भी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.