कूड़ा फैलाने वालों की अब खैर नहीं, प्राधिकरण ने अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी पर लगाया जुर्माना

ग्रेटर नोएडा : कूड़ा फैलाने वालों की अब खैर नहीं, प्राधिकरण ने अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी पर लगाया जुर्माना

कूड़ा फैलाने वालों की अब खैर नहीं, प्राधिकरण ने अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी पर लगाया जुर्माना

Tricity Today | अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी पर 10,200 रुपये का जुर्माना लगाया

  • कूडे़ का निस्तारण न करने पर जनस्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई
  • प्राधिकरण ने जुर्माने की रकम तीन दिन में जमा कराने के दिए निर्देश
Greater Noida : घरेलू वेस्ट का उचित प्रबंधन न करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी पर 10,200 रुपये का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण ने जुर्माने की यह रकम तीन कार्य दिवस में प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। 

अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी का मुआयना
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी व वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि बल्क वेस्ट जनरेटरों को अपने यहां के कूड़े का निस्तारण खुद से करना होता है। जनस्वास्थ्य विभाग की टीम नियमित तौर पर इसका मुआयना भी करती रहती है। इसी कड़ी में सोमवार को जनस्वास्थ्य विभाग के सहायक प्रबंधक डॉ उमेश चंद्रा, हेल्थ इंस्पेक्टर संजीव विधूड़ी, सुपरवाइजर मुदित त्यागी व इंदर नागर की टीम ने सेक्टर एक स्थित अर्थकॉन यूनिवर्सल सोसाइटी का मुआयना किया। 

कठोर कार्रवाई
बता दें सोसाइटी से निकलने वाले कूड़े का उचित प्रबंधन नहीं मिला। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल 2016 का उल्लंघन पाया गया, जिसके चलते टीम ने सोसाइटी पर 10,200 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर कूड़े का उचित प्रबंधन जल्द न किया गया तो लीजडीड की शर्तों के अनुसार और भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

2100 रुपये का जुर्माना
इसके साथ ही प्राधिकरण इधर-उधर कूड़ा फेंक रहे रेहड़ी- पटरी वालों से डस्टबिन के इस्तेमाल करने के लिए अभियान चला रखा है। सोमवार को प्राधिकरण की टीम ने टेकजोन फोर में रेहड़ी पटरी वालों पर भी 2100 रुपये का जुर्माना लगाया है। डस्टबिन न रखने और कूड़े को इधर-उधर फेंकने पर यह कार्रवाई की गई है। रेहड़ी पटरी वालों को तत्काल डस्टबिन रखने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने शहर को और स्वच्छ बनाने में सभी निवासियों से सहयोग की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.