5 घंटे चली किसानों और अफसरों की बैठक, इन 3 समस्याओं का 60 दिनों में होगा समाधान

Greater Noida Authority : 5 घंटे चली किसानों और अफसरों की बैठक, इन 3 समस्याओं का 60 दिनों में होगा समाधान

5 घंटे चली किसानों और अफसरों की बैठक, इन 3 समस्याओं का 60 दिनों में होगा समाधान

Tricity Today | किसानों और अफसरों की बैठक

Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में अफसरों के साथ हाईलेवल बैठक की। इसमें किसानों ने अपनी समस्याओं के बारे में अफसरों को अवगत कराया। अफसरों के सामने किसानों की सभी समस्याओं का मुद्दा उठा। किसानों और अफसरों की मीटिंग दोपहर 3:00 बजे से रात 8:00 बजे तक चली। इन 5 घंटों में किसानों ने अपनी समस्याओं को अफसरों को अवगत कराया। बैठक में प्राधिकरण की ओर से एसीओ दीपचंद, एसीओ मैडम प्रेरणा शर्मा, एसीओ अमनदीप ढुल्ली, जितेंद्र गौतम डिप्टी कलेक्टर, रजनीकांत ओएसडी, सतीश कुशवाहा ओएसडी, सलिल  जीएम प्रोजेक्ट सहित लैंड, प्रोजेक्ट, प्लानिंग और इलेक्ट्रिक आदि विभागों के अफसर मौजूद रहे।

अफसरों के सामने उठे ये मुद्दे
पश्चिमी उत्तर प्रदेश पवन खटाना ने अफसरों से कहा कि सभी किसानों को 64.7 मुआवजा और 10 परसेंट किसान कोटे के प्लॉट किसानों को तुरंत दिए जाए। किसानों की बैकलीज कराई जाए। जब तक किसानों की आबादियों का निस्तारण नहीं होगा, तब तक किसी भी किसान की आबादी को नहीं तोड़ा जाएगा। किसानों को महीने में एक दिन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ वार्ता  और समस्याओं का समाधान होगा। जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण हुई है, उन किसानों के बच्चों को पहले नक्शा 11 के आधार पर रोजगार की प्राथमिकता दी जाए। समस्त गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को भी रोजगार मेला लगाकर रोजगार दिलाया जाए। जिससे गौतमबुद्ध नगर के युवा गलत संगत में पड़े अपने परिवार का भरण पोषण और बच्चों को शिक्षित कर सकें।

प्राधिकरण से किसानों को मिला यह आश्वासन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी समस्याओं का निस्तारण के लिए 20 नवंबर से पहले एक टीम का गठन किया जाएगा। किसानों की आबादी, 64.7% मुआवजा और 10 परसेंट किसान कोटे के प्लॉट के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। किसानों के बच्चों के लिए एक रोजगार मेला लगाया जाएगा। जिन किसानों की जमीन प्राधिकरण ने ली है, पहले प्राथमिकता उन्हीं बच्चों को दी जाएगी। किसानों की समस्याओं के लिए महीने में एक दिन सभी अधिकारियों के साथ किसानों की समस्याएं सुनी जाएंगी। अगले महीने तक उन समस्याओं का समाधान भी कर देंगे। 

ये किसान मीटिंग में मौजूद रहे
इस मौके पर राजीव मलिक, अनित कसाना, परविंदर अवाना, सुनील प्रधान, चंद्रपाल सिंह, महेश खटाना, एडवोकेट प्रमोद वर्मा, इंद्रीश चेची, फिरेराम तोंगड़, प्रमोद टाइगर, रविंद्र भाटी, बेगराज प्रधान, संजू मोरना, योगेश शर्मा, अजीत गैराठी, श्रीचंद तंवर, अमित डेढा, संदीप खटाना, नवनीत खटाना, योगेश भाटी, महेश खटाना, विपिन तंवर और अजी पाल नंबरदार सिंह राज समेत काफी किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.