आज 16 पंचायतों में जांच शिविर लगाया गया, मरीजों के लिए 10 बेड का ऑक्सीजन केयर सेंटर शुरू

ग्रेटर नोएडा के गांवों में पहुंचा प्रशासनः आज 16 पंचायतों में जांच शिविर लगाया गया, मरीजों के लिए 10 बेड का ऑक्सीजन केयर सेंटर शुरू

आज 16 पंचायतों में जांच शिविर लगाया गया, मरीजों के लिए 10 बेड का ऑक्सीजन केयर सेंटर शुरू

Social Media | टेस्टिंग करते कर्मी

ग्रेटर नोएडा के गांवों में बिगड़े हालात को सुधारने में प्रशासन जुटा हुआ है। मरीजों की पहचान करने के लिए शुक्रवार को 16 गांवों में जांच शिविर लगाए गए। यहां पर एंटीजन जांच करके मरीजों की पहचान की गई। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के लिए शुक्रवार को ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल में 10 बेड का ऑक्सीजन केयर सेंटर शुरू हो गया। यहां पर 90-96 ऑक्सीजन लेवल वाले मरीजों को भर्ती किया जाएगा। अगर किसी मरीज की हालत गंभीर होती है तो यहां से दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।

16 गांवों में लगा कैंप
गांवों में कोरोना की दस्तक का मुद्दा ट्राइसिटी टुडे ने प्रमुखता से उठाया। इसके बाद प्रशासनिक अमले ने गांवों की ओर रुख किया। स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में जांच शिविर लगाया। शुक्रवार को इस्लामाबाद कल्दा, शादीपुर छिड़ौला, रनौली लतीफपुर, शाहपुर खुर्द, नगला नैनसुख, समाउद्दीनपुर, पटादी, बिसाहड़ा, खंगौड़ा, ततारपुर, सैंथली, नगला चमरू, बंबावड़, कूड़ी खेड़ा, उपरालसी, मुठियानी आदि गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जांच शिविर लगाया। शिविर दो पालियों में लगाए गए। किसी गांव में 8 बजे से 1.30 बजे तक और किसी गांव में 2 बजे से रात 8 बजे तक शिविर लगे। इन शिविरों में एंटीजेन जांच की गई। 

12 पॉजिटिव पाए गए
अकेले बंबावड़ में 84 लोगों की जांच की गई। इसमें 12 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए। गांव के निवासी अमित नागर ने बताया कि शुक्रवार को गांव में जांच शिविर लगाया गया। उन्होंने बताया कि 15-20 दिनों के भीतर 20 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों में बुखार, खांसी व जुकाम की शिकायत थी। सांस लेने में दिक्कत के बाद निधन हुआ है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के निवासियों विशेष कर ग्रामीण क्षेत्र के लिए ऑक्सीजन केयर सेन्टर शुरू कर दिया। नॉलेज पार्क-1 के ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल में जिम्स तथा ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल संयुक्त रूप से चलाएंगे। 

कोविड प्रभारी ने किया शुभारंभ
इसका शुभारम्भ कोविड प्रभारी एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने ऑनलाइन किया। यहां पर 10 बेडों की सुविधा होगी। जिसमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर होंगे। इसमें उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जाएगा, जिनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल 90 से अधिक एवं 96 से कम होगा। यहां पर ऑक्सीजन गैस सिलेन्डर, आइसोलेशन बेड, एम्बुलेन्स आदि की सुविधा रहेगी। उपचार के उपरान्त यदि मरीज ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल 90 से कम होता है तो उसे कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। इस ऑक्सीजन केयर सेन्टर में भर्ती होने के लिए डॉ अनूप कुमार मिश्रा (8448797705) पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.