प्राधिकरण ने शुरू की जनसुनवाई, पहले दिन मिली 18 शिकायतें

GREATER NOIDA: प्राधिकरण ने शुरू की जनसुनवाई, पहले दिन मिली 18 शिकायतें

प्राधिकरण ने शुरू की जनसुनवाई, पहले दिन मिली 18 शिकायतें

Tricity Today | जनसुनवाई में प्राधिकरण को मिली 18 शिकायतें

प्राधिकरण ने शुरू की जनसुनवाई, पहले दिन मिली 18 शिकायतें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) जनसुनवाई के जरिए आवंटियों और निवासियों की समस्याओं का निस्तारण करा रहा है। आज सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक प्राधिकरण के कार्यालय में स्थित ऑडिटोरियम में जन सुनवाई चली। इस दौरान 18 आवेदन मिले। इनमें से 4 का निस्तारण नियमानुसार करा दिया गया। अन्य आवेदन-प्रार्थना पत्रों का निस्तारण यथाशीघ्र नियमानुसार कराया जाएगा। अगली जनसुनवाई 3 अगस्त, मंगलवार को प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक की जाएगी।

दरअसल कोरोना महामारी की वजह से आवंटी और निवासी प्राधिकरण में अपनी शिकायतें नहीं दर्ज करा पा रहे थे। अब वायरस का असर कम हो गया है। इस वजह से नियमित तौर पर शिकायतें आ रही हैं। इसको देखते हुए अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण ने हर महीने के पहले और तीसरे मंगलवार को प्राधिकरण कार्यालय में स्थित ऑडिटोरियम में सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि आवंटियों और ग्रेटर नोएडा के निवासियों की समस्याओं के समयबद्ध निराकरण के लिए यह पहल शुरू की गई है।  


इसी क्रम में आज सुबह 10:00 बजे जनसुनवाई का आयोजन हुआ। इसमें विशेष कार्याधिकारी सचिन कुमार सिंह, एसपी शुक्ला, संतोष कुमार, महाप्रबंधक नियोजन मीना भार्गव, महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा समेत विभिन्न विभागों के अफसर उपस्थित रहे। प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक आज कुल 18 आवेदन-प्रार्थना पत्र मिले। इनमें नियोजन विभाग के 6, परियोजना विभाग के 4, संपत्ति विभाग के 3, उद्योग विभाग के 2, 6% विभाग के 2 और भूलेख विभाग का एक आवेदन मिला था। 

इनमें से चार आवेदन-प्रार्थना पत्रों का निस्तारण नियमानुसार करा दिया गया। अन्य आवेदनों का निस्तारण यथाशीघ्र नियमानुसार कराया जाएगा। अथॉरिटी ने कहा है कि जो लोग कार्यालय में आकर शिकायतें दर्ज नहीं करा सकते, वे कार्यालय की हेल्पलाइन संख्या पर भी कॉल कर सकते हैं। वहां अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं। लोग प्राधिकरण के टेलीफोन नंबर – 0120-2336046 / 47 / 48 और 49 पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा निवासी व्हाट्सएप नंबर 8800203912 पर संपर्क कर सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.