ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 85 गांवों और 46 सेक्टर में चलाया सेनेटाइजेशन अभियान, सीईओ का आदेश-‘जारी रहे मिशन’

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 85 गांवों और 46 सेक्टर में चलाया सेनेटाइजेशन अभियान, सीईओ का आदेश-‘जारी रहे मिशन’

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 85 गांवों और 46 सेक्टर में चलाया सेनेटाइजेशन अभियान, सीईओ का आदेश-‘जारी रहे मिशन’

Tricity Today | CEO Narendra Bhushan IAS

  • गुरुवार को 46 विभिन्न सेक्टरों, 30 सोसायटियों तथा 85 विभिन्न ग्रामों में सेनेटाइजेशन अभियान चला
  • सीईओ नरेंद्र भूषण स्वयं नियमित अंतराल पर इन कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं
  • अगर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसी सेक्टर-गांव में सेनेटाइजेशन एवं साफ सफाई की समस्या हो तो करें शिकायत
  • हेल्पलाइन सेंटर में 0120-2336046, 47, 48 एवं 49 तथा मोबाइल नंबर 8800203912 पर करें शिकायत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर की सभी सोसाइटी, सेक्टर और अपने दायरे के गांवों में लगातार सेनेटाइजेशन करा रहा है। दरअसल शहरों में फैला कोरोना एक बार गांवों में पैठ बनाने में कामयाब हो गया, तो पहले से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था घुटनों पर आ जाएगी। इसलिए प्राधिकरण डीप सेनेटाइजेशन अभियान चला रहा है। गुरुवार को 46 विभिन्न सेक्टरों, 30 सोसायटियों तथा 85 विभिन्न ग्रामों में पूर्ण एवं सघन रूप से सेनेटाईजेशन एवं साफ-सफाई का कार्य कराया गया। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण स्वयं नियमित अंतराल पर इन कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। 

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने गुरुवार को इस संबंध में अहम बैठक की थी। बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर उनका समाधान तलाशा गया। उन्होंने प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्थानों पर किये जा रहे सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई के कार्यों से सम्बन्धित तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किये जाने की समीक्षा की। सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। समीक्षा बैठक में दीप चन्द्र, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, सचिन कुमार सिंह, विशेष कार्यधिकारी, एसपी शुक्ला, विशेष कार्यधिकारी, एचपी वर्मा, महाप्रबन्धक वित्त, एके अरोडा, महाप्रबन्धक परियोजना, मीना भार्गव, महाप्रबन्धक नियोजन, चन्द्रकान्त त्रिपाठी, उप महाप्रबन्धक सिस्टम तथा स्वास्थ्य, परियोजना एवं एसेट विभाग के सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

योजना बनाकर चलाएं मिशन
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने परियोजना और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई अहम आदेश दिए। उन्होंने कहा कि एक विस्तृत योजना के साथ ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के गांवों, विशेष कर सेक्टरों से सटे गांवों तथा दूर क्षेत्र के ग्रामों को संक्रमण मुक्त किये जाने हेतु विशेष अभियान चलाकर सेनेटाइजेशन कराया जाए। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। बैठक में अवगत कराया गया कि परियोजना तथा स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के कई गांवों में डीप सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई का अभियान चलाया। 

इन गांवों को सेनेटाइज किया गया
प्राधिकरण की टीमों ने सुरजपुर, वैदपुरा, घूम मानिकपुर, सैनी, तुगलपुर, गिरधरपुर, मलकपुर, नमौली, लखनावली, ऐच्छर, घंघोला, घरवरा, साकीपुर, ऐमनावाद, तुस्याना, पतवारी, छपरौला, हबीबपुर एवं हेबतपुर आदि में व्यापक रूप से सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई का कार्य कराया। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के गांवों में सेनेटाइजेशन का अभियान आगे भी जारी रहेगा। गांवों के साथ-साथ प्राधिकरण की सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई की टीमों ने जिलाधिकारी कार्यालय, जिला न्यायालय, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई किया। 


85 गांवों और 46 सेक्टर में चला अभियान
गुरुवार को हुई बैठक में सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई के अभियान में लगे प्राधिकरण के ट्रैक्टर, टैंकर तथा अन्य वाहनों में जीपीएस की सुविधा यथाशीघ्र शुरू की जाये। ताकि अभियान में लगे वाहनों की आनलाइन ट्रैकिंग हो सके। बैठक में नरेंद्र भूषण को बताया गया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना-स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 46 विभिन्न सेक्टरों, 30 सोसायटियों तथा 85 विभिन्न गांवों में पूर्ण एवं सघन रूप से सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई अभियान चलाया।

इन मशीनों का किया जा रहा इस्तेमाल, नंबरों पर करें शिकायत
बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और नोएडा पुलिस मिलकर Qk;j VsUMj e”khu rFkk Top and Side Mounted High Pressure Mist Spray Machine के माध्यम से सेनेटाइजेशन करा रहे हैं। इसमें 150 High Pressure Backpack Sprayer e”khuksa का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा है कि अगर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसी सेक्टर-गांव में सेनेटाइजेशन एवं साफ सफाई की समस्या आ रही हैं, तो लोग, आरडब्लूए अथवा सोसायटी आदि के अधिकृत व्यक्ति ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में स्थापित हेल्पलाइन सेंटर में 0120-2336046, 47, 48 एवं 49 तथा मोबाइल नंबर 8800203912 पर सम्पर्क स्थापित कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसका निस्तारण सम्बन्धित टीम द्वारा निर्धारित समय में करा दिया जायेगा।
sp;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.