प्राधिकरण ने ग्रेनो वेस्ट में कैंप लगाकर 138 खरीदारों के कागजात तैयार किए, जल्दी रजिस्ट्री की जाएगी

ग्रेटर नोएडा: प्राधिकरण ने ग्रेनो वेस्ट में कैंप लगाकर 138 खरीदारों के कागजात तैयार किए, जल्दी रजिस्ट्री की जाएगी

प्राधिकरण ने ग्रेनो वेस्ट में कैंप लगाकर 138 खरीदारों के कागजात तैयार किए, जल्दी रजिस्ट्री की जाएगी

Tricity Today | कागजात तैयार करते कर्मचारी

  • फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री कराने के लिए प्राधिकरण लगा रहें हैं शिविर
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेनो वेस्ट में 138 खरीदारों के कागजात तैयार किए
घर खरीदारों को आ रही मुश्किलों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा (Greater Noida Authority) और यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) उनके कागजात तैयार कराने के लिए कैंप लगा रहे हैं। यहां खरीदारों का पेपर वर्क पूरा किया जा रहा है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेनो वेस्ट में शिविर लगाया। इसमें 138 खरीददारों के कागजात तैयार किए गए। दरअसल दोनों अथॉरिटी ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्री कराने के लिए अभियान चला रहे हैं। मगर 31 मार्च तक रजिस्ट्री कराने की संख्या के लक्ष्य से फिलहाल दोनों प्राधिकरण दूर हैं। ऊपर से इस सप्ताह त्योहार की वजह से कार्यालय बंद भी रहेगा। इसके चलते तय लक्ष्य को पूरा करना भी चुनौती है। 

8000 घरों की रजिस्ट्री का लक्ष्य है
जिले में घर खरीदारों को घर दिलाने के लिए प्रशासन ने रजिस्ट्री कराने का जिम्मा प्राधिकरणों को सौंपा है। इसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण ने कैंप लगाने का अभियान शुरू किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 31 मार्च तक 8000 रजिस्ट्री कराने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल वह इस लक्ष्य से काफी दूर है। प्राधिकरण ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा की निराला एस्पायर सोसाइटी में कैंप लगाया। इसमें कई सोसाइटी के 138 खरीददारों के कागजात तैयार किए गए। शिविर समाप्त होने के बाद प्राधिकरण के बिल्डर विभाग के ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि ये खरीददार अब रजिस्ट्री करा सकते हैं। इनकी सारी कागजी प्रक्रिया पूरी हो गई है।

यमुना अथॉरिटी ने 535 रजिस्ट्री करवाई
यमुना प्राधिकरण भी रजिस्ट्री के लिए कैंप लगा रहा है। प्राधिकरण अब तक 535 रजिस्ट्री कर चुका है। अथॉरिटी ने 31 मार्च तक 2344 फ्लैट की रजिस्ट्री कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। 30 जून तक 4 हजार अतिरिक्त फ्लैट की रजिस्ट्री कराने का टारगेट है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि निर्धारित समय सीमा में सारी रजिस्ट्री करा ली जाएंगी। हम पूरी योजना के साथ अभियान चला रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.