अब ऑनलाइन बुक करें सामुदायिक केंद्र, अथॉरिटी का विजिट पास भी ऑनलाइन मिलेगा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की दो खास पहल : अब ऑनलाइन बुक करें सामुदायिक केंद्र, अथॉरिटी का विजिट पास भी ऑनलाइन मिलेगा

अब ऑनलाइन बुक करें सामुदायिक केंद्र, अथॉरिटी का विजिट पास भी ऑनलाइन मिलेगा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

  • प्राधिकरण दफ्तर आने के लिए विजिटर पास भी अब हुआ ऑनलाइन
  • ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने दोनों सेवाओं का किया शुभारंभ
     
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की सभी सेवाओं को आवंटियों के लिए सेल्फ सर्विस मोड में लाने की मुहिम और आगे बढ़ गई है। सोमवार को दो और सेवाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा के निवासी अब सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग घर बैठे अपने कंप्यूटर से कर सकेंगे। इसके साथ ही प्राधिकरण दफ्तर में प्रवेश के लिए विजिटर पास भी अब ऑनलाइन बना सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने सोमवार को इन दोनों ऑनलाइन सेवाओं का शुभारंभ किया। 

दरअसल, ग्रेटर नोएडा में मौजूदा समय में 12 सामुदायिक केंद्र बने हैं। अब तक इन सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग संबंधित वर्क सर्किल से होती थी। लोगों को इसके लिए दफ्तर आना पड़़ता था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर अब इसे भी ऑनलाइन कर दिया गया है। अब लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर जाकर सामुदायिक केंद्रों को बुक कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर 'कम्युनिटी सेंटर बुकिंग' के नाम से लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करते ही अलॉटी, सिटीजन और जीएनआईडीए स्टाफ का विकल्प खुल जाएगा। रजिस्ट्रेशन करते ही लॉग इन और पासवर्ड बन जाएगा, जिसके जरिए आप बुकिंग कर सकते हैं। भुगतान और पंजीकरण स्लिप भी वहीं से प्राप्त हो जाएगी, जिसे आप प्रिंट भी कर सकते हैं।

इसी तरह प्राधिकरण में प्रवेश के लिए विजिटर पास भी अब ऑनलाइन कर दिया है। अब पास के लिए प्राधिकरण के काउंटर पर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। ई-पास अपने कंप्यूटर पर घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसका भी लिंक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर विजिटर मैनेजमेंट सिस्टम के नाम से दिया गया है, जिस पर क्लिक करते ही यूजर नेम व पासवर्ड का ऑप्शन आ जाएगा। इसे भरकर क्लिक करने पर ई-पास बन जाएगा। आप इसका प्रिंट ले सकते हैं। ई-पास भी प्राधिकरण में प्रवेष के लिए निर्धारित समयावधि (सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक) के लिए ही मान्य होगा। 

सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा वासियों से इन ऑनलाइन सेवाओं को यूज करने की अपील की है। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अदिति सिंह, एसीईओ दीप चंद्र और एसीईओ अमनदीप डुली सहित सभी वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.