होली पर प्राधिकरण ने शुरू किया विशेष सफाई अभियान, कचरा मिला तो लगेगा 10 लाख का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा : होली पर प्राधिकरण ने शुरू किया विशेष सफाई अभियान, कचरा मिला तो लगेगा 10 लाख का जुर्माना

होली पर प्राधिकरण ने शुरू किया विशेष सफाई अभियान, कचरा मिला तो लगेगा 10 लाख का जुर्माना

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida : होली पर्व के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो दिन का विशेष सफाई अभियान शुरू किया है। इस दौरान होलिका दहन वाले स्थानों को चिंहित कर उसके आसपास सफाई की गई। प्राधिकरण ने अपने सभी कॉन्ट्रैक्टरों को चेतावनी दी है कि अगर कहीं पर गंदगी की शिकायत मिली तो उन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

1 हजार सफाईकर्मी सेक्टरों और गांवों को चमकाने में लगे
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने जनस्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में होली पर तत्काल विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जनस्वास्थ्य विभाग ने इस पर अमल करते हुए सफाई अभियान शुरू कर दिया है। वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा को नौ अलग-अलग जोन में बांटते हुए सफाई निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। 33 सुपरवाइजर भी इस काम में लगाए गए हैं। 1 हजार सफाईकर्मी ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों और गांवों को चमकाने में लगे हैं। जहां पर होलिका दहन कार्यक्रम होना है उन जगहों को सफाई कराई गई। 

प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड
उन्होंने बताया कि मौसम को देखते हुए सड़कों के किनारे पड़ीं पेड़ों की पत्तियों को उठाकर प्रोसेसिंग प्लांट पर ले जाया जा रहा है। इन पर निगरानी के लिए प्राधिकरण ने अपने दो प्रबंधकों जितेंद्र यादव व वैभव नागर को भी लगाया है। साथ ही सुपरवाइजरों और सफाई निरीक्षकों के नाम और नंबरों की सूची ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। अगर कहीं गंदगी दिखे तो उन नंबरों पर कॉल करके सूचना दे सकते हैं। 

अभियान होली के बाद भी जारी रहेगा
प्राधिकरण ने सभी छह कॉन्ट्रैक्टरों को चेतावनी दी है कि अगर कहीं से गंदगी की शिकायत मिली तो 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। यह अभियान होली के बाद भी चलाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी निवासियों से ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ रखने में सहयोग करने और होली पर्व को हर्षोल्लास और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.