ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के मिशन पर काम शुरू किया, बड़ी कंपनियों ने दिखाई रुचि

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के मिशन पर काम शुरू किया, बड़ी कंपनियों ने दिखाई रुचि

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के मिशन पर काम शुरू किया, बड़ी कंपनियों ने दिखाई रुचि

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने की मुहिम शुरू कर दी है। इस सिलसिले में अथॉरिटी शहर में स्थित नामचीन राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के संपर्क में है। इस क्रम में गुरुवार को अमेजान इंटरनेट सर्विसेज ने प्राधिकरण के अफसरों के सामने अपना प्रजेंटेशन दिया। इसमें युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें रोजगार दिलाने की प्रक्रिया को बताया। यह भी बताया कि इसमें यह कंपनी संस्थानों/इकाइयों से समन्वय स्थापित करके युवाओं को प्रशिक्षण व रोजगार दिलाने का प्रयास करेगी।

ऑनलाइन हुई बैठक में सीईओ नरेंद्र भूषण, एसीईओ दीपचन्द्र, ओएसडी सचिन कुमार सिंह, ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला और अमेजान इंटरनेट सर्विसेज की ओर से अजय कौल, अमित निवेतिया, विशाखा तथा दीप्ति शामिल हुईं। बैठक में कंपनी ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में स्टार्टअप इको सिस्टम, स्मार्ट गवर्नेन्स, कौशल विकास कार्यक्रम आदि विषयों पर प्रस्तुतीकरण दिया। कंपनी ने बताया कि युवाओं के लिए विभिन्न तरह के कोर्स, प्रशिक्षण तथा माड्यूल के माध्यम से प्रशिक्षण, व्यवसायिक शिक्षा, स्टार्टअप इको सिस्टम, स्मार्ट गवर्नेन्स, आदि विषयों पर प्रशिक्षित कर रोजगार दिलाने में वह सहायता करेगी। बैठक में प्लम्बर, इलेक्ट्रिशियन आदि को भी प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में स्कूल, कालेज, ट्रेनिंग सेन्टर हैं। साथ ही कई देशी, विदेशी कम्पनियां अपने उत्पाद तैयार कर रही हैं। प्राधिकरण का प्रयास है कि इन सबसे से समन्वय स्थापित कर यहां के युवाओं को रोजगार दिलाया जाए। प्राधिकरण ने एमेजान द्वारा दिए गए प्रस्तुतीकरण का परीक्षण कर उक्त कार्ययोजना को आगे बढ़ाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके लिये प्रदेश सरकार से भी मार्गदर्शन लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.