अगर आप इलेक्ट्रिक वेहिकल खरीद रहे हैं तो नो टेंशन, शहर में बन रहे हैं 100 चार्जिंग स्टेशन, आज की खास खबर

ग्रेटर नोएडा : अगर आप इलेक्ट्रिक वेहिकल खरीद रहे हैं तो नो टेंशन, शहर में बन रहे हैं 100 चार्जिंग स्टेशन, आज की खास खबर

अगर आप इलेक्ट्रिक वेहिकल खरीद रहे हैं तो नो टेंशन, शहर में बन रहे हैं 100 चार्जिंग स्टेशन, आज की खास खबर

Tricity Today | Greater Noida Authority

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर में इलेक्ट्रिकल वाहनों को बढ़ावा दे रहा है। ताकि प्रदूषण काम हो सके। जिसके लिए प्राधिकरण ने शर में इलेक्ट्रिकल वहनों के लिए  चार्जिंग स्टेशन बनाने का फैसला किया है। अब प्रधिकरण शहर में ऐसे 100 चार्जिंग स्टेशन बनाएगा। जिसके लिए एजेंसी का चयन किया जाएगा। एजेंसी का चयन करने के लिए निकाले जाने वाले आरएफपी (रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल) को अंतिम रूप देने के लिए 11 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बैठक करेगा। इसमें आरएफपी को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसी महीने आरएफपी निकाला जाएगा।

11 जुलाई को बैठक में होगा फैसला
प्रदूषण कम करने और ईको फ्रेंडली वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ग्रेनो प्राधिकरण इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन बनाएगा। 122वीं बोर्ड बैठक में शहर में 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने का प्रस्ताव पास हुआ था। चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए सरकारी कंपनी एनर्जी एफीशिएंसी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन बात फाइनल नहीं हुई। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए एजेंसी का चयन करेगा। इसके लिए आरएफपी निकाला जाएगा। आरएफपी को अंतिम रूप देने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 11 जुलाई को बैठक करेगा। बैठक में आरएफपी को फाइनल कर लिया जाएगा। इसके बाद आरएफपी निकाल कर एजेंसी का चयन किया जाएगा। 

इन जगहों पर बनाए जाएगे चार्जिंग स्टेशन
चार्जिंग स्टेशन उन जगहों पर बनाए जाएंगे, जहां पर लोगों का आना-जाना ज्यादा हो। सरकारी दफ्तरों के निकट, बाजार, मॉल और पार्किंग आदि जगहों पर चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। अगर कोई व्यक्ति मॉल आता है तो अपना वाहन पार्किंग में खड़ा करता है। इस पार्किंग में चार्जिंग स्टेशन हो तो वह अपनी गाड़ी चार्ज कर सकता है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि आरएफपी को फाइनल करके निकाला जाएगा। एजेंसी का चयन होने के बाद इलेक्टिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.