प्राधिकरण इस तरह करेगा सिटी बस सेवा को और बेहतर, सेक्टर वासियों को मिलेगा ज्यादा फायदा

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण इस तरह करेगा सिटी बस सेवा को और बेहतर, सेक्टर वासियों को मिलेगा ज्यादा फायदा

प्राधिकरण इस तरह करेगा सिटी बस सेवा को और बेहतर, सेक्टर वासियों को मिलेगा ज्यादा फायदा

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida News : अब जल्द ही शहर में लोगों को बेहतर सिटी बस सेवा मुहैया कराई जाएगी। जिसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक योजना तैयार की गई है। इस योजना के अंतर्गत प्राधिकरण निजी बस ऑपरेटरों के साथ अनुबंधन करेगा। ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा बसों की सुविधा मिल सके। फिलहाल, प्राधिकरण ने शहर में 5 रूटों पर रोडवेज के साथ मिलकर सिटी बसें चला रखी है, लेकिन शहर में अभी और बसों की आवश्यकता है। वहीं, इस बार प्राधिकरण सेक्टर वासियों को भी सिटी बस सेवा से जोड़ेगा। 

बसों के रूट बढ़ने के लिए इन चीजों का होगा सर्वे
अब से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 6 जनवरी को 5 रूटों पर बसें चलाई थी। स्थानीय बस सेवा में 10 बसें लगाई गई हैं। वहीं, प्राधिकरण द्वारा रोडवेज के साथ मिलकर चलाई जा रही बसों से अधिक फायदा नहीं हो रहा है। ऐसे में अब प्राधिकरण निजी बस ऑपरेटर के साथ अनुबंध करेगा। ताकि ज्यादा रूटों पर बसों की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। जिसके लिए प्राधिकरण की सलाहकार एजेंसी ईएंडवाई ने बस रूटों का सर्वे शुरू कर दिया है। ताकि बसों को नोएडा और ग्रेटर नोएडा तक चलाया जा सके और उन्हें अधिक मात्रा में यात्री मिल सके। जिसके लिए अधिक यात्री मिलने वाले रूटों, यात्रियों के आने का समय और बसों के फेरे आदि का सर्वे किया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ का बयान
लोगों को शहर में बेहतर बस सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्राधिकरण ने निजी ऑपरेटर के साथ मिलकर सिटी बसें चलाने का फैसला किया है। जिसके लिए वह ऑपरेटर के साथ अनुबंधन करेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अब शहर में निजी ऑपरेटर के साथ मिलकर सिटी बसें चलाई जाएंगी। जिसके लिए जल्द ही कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

सेक्टरों वासियों को मिलेगी सिटी बस सुविधा
आपको बता दें कि फिलहाल शहर के सेक्टरों को सिटी बस की सुविधा से जोड़ा नहीं गया है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी होती है। उन्हें अपने सेक्टर से अधिक दूरी पर जाकर बस पकड़नी पड़ती है। ऐसे में अब प्राधिकरण का पहला कार्य रहेगा कि सेक्टरों और मेट्रो स्टेशन को सिटी बस सेवा से जोड़ा जाए। ताकि लोगों को आवागमन में आसानी हो। नई व्यवस्था में सबसे पहले इसी पर कार्य किया जाएगा। इससे आम लोगों को अधिक फायदा होगा। सेक्टरों के सिटी बस सेवा से जुड़ने से लोगों के समय की बचत होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.