ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का भूमाफियाओं पर चला चाबुक, 250 करोड़ रुपए की जमीन वापस ली

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का भूमाफियाओं पर चला चाबुक, 250 करोड़ रुपए की जमीन वापस ली

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का भूमाफियाओं पर चला चाबुक, 250 करोड़ रुपए की जमीन वापस ली

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को भूमाफियाओं पर चाबुक चलाया है। सीईओ रवि कुमार एनजी के आदेश पर करीब 250 करोड़ रुपए की जमीन को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने वापस ले लिया है। यह जमीन बिसरख थाना क्षेत्र में है, जहां पर अवैध कॉलोनी काटकर लोगों को मूर्ख बनाने का काम शुरू किया था। बड़े स्तर पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर कॉलोनी काटकर लोगों को बेची जा रही थी।

लोगों को दिए तत्काल जमीन खाली करने के आदेश
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को लाव-लश्कर के साथ टीम मौके पर पहुंची। प्राधिकरण की टीम ने अपनी 250 करोड़ रुपए जमीन को भूमाफियाओं से वापस ले लिया है। इसके अलावा जो लोग मौके पर घर बना कर रह रहे थे, उनको तत्काल जमीन खाली करने के आदेश दिए हैं। इस दौरान अधिकारियों और मौके पर मौजूद लोगों के बीच में नोकझोंक भी हुई, लेकिन पुलिस ने विवाद नहीं होने दिया।

प्राधिकरण की जमीन पर बने घर
अधिकारियों ने बताया कि जिस जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर रहे थे, वह प्राधिकरण की भूमि है। इसकी जानकारी अधिकारियों को मिली थी। उच्च अधिकारियों के आदेश पर जानकारी की पुष्टि की गई। पूरी रिपोर्ट सीईओ के सामने पेश की गई और उन्होंने तत्काल अपनी जमीन को वापस लेने के आदेश दिए। मौके पर जाकर देखा गया तो करीब 250 करोड़ रुपए की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा किया हुआ था। जहां पर अवैध कॉलोनी और घर बनाए जा रहे थे। 

50 लोगों के खिलाफ होगा मुकदमा दर्ज
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की टीम ने पहले जमीन को खाली करने के लिए कहा, लेकिन बाद में जब जमीन खाली नहीं हुई तो पूरे इलाके को सील कर दिया। अधिकारी को कहना है कि इस मामले में करीब 50 लोगों के खिलाफ बिसरख कोतवाली में शिकायत दी गई है। उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा, जो यहां पर अवैध कॉलोनी काट रहे थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.