तीन गांवों को स्मार्ट बनाएगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, डीपीआर तैयार, वेस्ट में बनेगा अथॉरिटी का साइट ऑफिस

बड़ी खबरः तीन गांवों को स्मार्ट बनाएगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, डीपीआर तैयार, वेस्ट में बनेगा अथॉरिटी का साइट ऑफिस

तीन गांवों को स्मार्ट बनाएगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, डीपीआर तैयार, वेस्ट में बनेगा अथॉरिटी का साइट ऑफिस

Tricity Today | तीन गांवों को स्मार्ट बनाएगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

  • सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के लोगों की सुविधा के लिए टेकजोन-4 में प्राधिकरण का साइट आफिस बनाया जाएगा
  • इसके टेंडर जल्द निकाले जाएं। यह आफिस 1000 वर्गमीटर में बनाया जाएगा
  • प्राधिकरण ने 3 गांवों को आदर्श बनाने के लिए डीपीआर तैयार कर ली है
कोरोना महामारी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण विकास कार्यों की रफ्तार बरकरार रखने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। प्राधिकरण ने 3 गांवों को आदर्श बनाने के लिए डीपीआर तैयार कर ली है। दो हफ्ते में टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए टेकजोन-4 में साइट आफिस बनाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के लोगों की सुविधा के लिए टेकजोन-4 में प्राधिकरण का साइट आफिस बनाया जाएगा। सीईओ ने परिेयोजना विभाग के अफसरों से कहा कि इसके टेंडर जल्द निकाले जाएं। यह आफिस 1000 वर्गमीटर में बनाया जाएगा।

यहां पर सीईओ, एसीईओ, ओएसडी आदि अफसर रोस्टर के हिसाब से बैठेंगे। जीएम परियोजना ने एके अरोड़ा ने बताया कि 3 गांवों को आदर्श ग्राम बनाने के लिए डीपीआर तैयार हो गयी है। इसमें ग्राम मायचा, अमीनाबाद उर्फ नियाना तथा चिपियाना खुर्द उर्फ टिगरी शामिल है। 2 सप्ताह में तीनों ग्रामों की निविदा निकाल दी जाएंगी। अरोड़ा ने बताया कि प्रथम चरण में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में 10 ग्रामों तथा 10 सेक्टरों में स्पोट‘र्स ग्राउन्ड (खेल के मैदान) विकसित किये जायेंगे। इसके लिये परियोजना विभाग द्वारा डीपीआर तथा अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसकी निविदा 2 सप्ताह में जारी करा दी जायेंगी। इससे नी खेलकूद, व्यायाम, योग आदि के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

सीसी 30 जून तक ले सकेंगे
प्राधिकरण ने अपने आवंटियों को एक अवसर प्रदान करने के लिए आफ लाइन आवेदित आवंटियों को कम्प्लीशन प्राप्त करने के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। पहले इसकी तिथि 30 अप्रैल थी। कोरोना महामारी को देखते हुए इसकी तिथि 30 जून कर दी गई है। 30 जूने के बाद पूर्णता प्रमाण पत्र, नक्शा स्वीकृति समेत तमाम काम ऑनलाइन ही होंगे।

यहां करें शिकायत
सेनेटाइजेशन के लिए ग्रेनो ईस्ट एवं वेस्ट के लिए गठित 2 टीमें पूरी तरह से सक्रिय हैं। किसी सेक्टर /ग्राम में सेनेटाइजेशन एवं साफ सफाई की समस्या आ रही है और शिकायत मिलती है तो ये टीमें तुरंत मौके पर जाएंगी। अगर किसी को दिक्कत है तो वह हेल्पलाइन सेन्टर में 0120-2336046, 47, 48, 49 तथा व्हाट‘सअप 8800203912 नंबर पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.