एक हफ्ते में लंबित आवेदनों का निस्तारण करेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, चलेगा अभियान

बड़ी खबरः एक हफ्ते में लंबित आवेदनों का निस्तारण करेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, चलेगा अभियान

एक हफ्ते में लंबित आवेदनों का निस्तारण करेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, चलेगा अभियान

Tricity Today | थॉरिटी में आवंटियों के 1100 आवेदन लंबित पड़े हैं

कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ अन्य कामों पर भी प्राधिकरण ने जोर देना शुरू कर दिया है। अथॉरिटी में आवंटियों के 1100 आवेदन लंबित पड़े हैं। प्राधिकरण इन आवेदनों को एक हफ्ते में निस्तारित करेगा। इसके अलावा प्राधिकरण आवासीय भूखंड, निर्मित भवन की योजना लाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। जल्द इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा गया है। 

एक हफ्ते में निस्तारित करें
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने मंगलवार को ऑनलाइन समीक्षा बैठक की। बैठक में एसीईओ दीपचंद, ओएसडी सचिन कुमार सिंह, ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला, जीएम परियोजना एके अरोड़ा, जीएम वित्त एचपी वर्मा आदि शामिल हुए। सीईओ ने बताया कि सभी विभागों की 1100 आवेदन लंबित पड़े हैं। इन आवेदनों को 1 सप्ताह में निस्तारित किया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके।

तेजी से काम करें विभाग
सीईओ ने कोरोना महामारी के बीच प्राधिकरण के अन्य कामों को भी तेजी से करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी नई योजनाओं के बारे में काम करें ताकि उनको शुरू कराया जा सके। उन्होंने कहा कि आवासीय भूखंड, निर्मित भवन और औद्योगिक भूखंड की योजना लाई जानी है। इस पर काम शुरू करें। सबसे पहले औद्योगिक भूखंड की योजना लाई जाए। सीईओ ने बताया कि ऑनलाइन समस्याओं के निस्तारण में अभी आवंटियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। 

काउंटर और केंद्र बढ़ाएं
ऐसे में प्राधिकरण में 2 केंद्र बनाए जाएं, जिन पर लोगों की दिक्कतों को दूर किया जा सके। साथ ही केवाईए (नो योर अलाटी) भरवाया जा सके। इन कामों के होने से आवंटियों को राहत मिलेगी। सीईओ ने कहा कि वर्षा ऋतु आने वाली है। इसलिए ब्लॉकेज वाली जगहों पर काम कराया जाए। नाला और नालियों की सफाई कराई जाए ताकि बारिश के समय में किसी तरह की दिक्कत ना हो।

23 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराए
होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ऑक्सीजन मुहैया करा रहा है। इसके तहत प्राधिकरण के सेंटरों में मंगलवार को 23 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराए गए। जबकि छह सिलेंडरों को किराये पर दिया गया। इससे होम आइसोलेशन मरीजों को राहत मिल रही है। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन चल रहा है। इसका खामियाजा दैनिक श्रमिकों को भी उठाना पड़ रहा है। प्राधिकरण ऐसे समय में दैनिक श्रमिकों को काम दिला रहा है। मंगलवार को 63 दैनिक श्रमिकों को काम दिलाया गया। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.