अगले 60 घंटे में 44 हजार तिरंगा बांटेगा प्राधिकरण, सवा लाख झंडे बांटने का लक्ष्य

ग्रेटर नोएडा : अगले 60 घंटे में 44 हजार तिरंगा बांटेगा प्राधिकरण, सवा लाख झंडे बांटने का लक्ष्य

अगले 60 घंटे में 44 हजार तिरंगा बांटेगा प्राधिकरण, सवा लाख झंडे बांटने का लक्ष्य

Tricity Today | 44 हजार तिरंगा बांटेगा प्राधिकरण

  • - शासन ने प्राधिकरण को एक लाख तिरंगा बांटने का दिया था लक्ष्य
  • - प्राधिकरण ने लक्ष्य से 25 हजार अधिक तिरंगा बांटने का लिया निर्णय
     
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अगले 60 घंटे के भीतर शहर में 44,000 तिरंगा बांटेगा। उत्तर प्रदेश शासन ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को सवा लाख तिरंगा बांटने का लक्ष्य दिया है। जिसमें से अभी तक 81 हजार तिरंगा प्राधिकरण द्वारा शहर वासियों को बांट दिए गए हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि 13 अगस्त तक पूरे शहर में सवा लाख तिरंगे बांट दिए जाएंगे।

25 हजार तिरंगा और अधिक बांटने का निर्णय
दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत केंद्र सरकार ने देशवासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करने के लिए 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम शुरू किया है। गौतमबुद्ध नगर प्रशासन को तीन लाख झंडे वितरित करने और फहराने का लक्ष्य मिला है। ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण इस अभियान को सफल बनाने का बीड़ा उठाया है। प्राधिकरण को एक लाख तिरंगा बांटने का लक्ष्य मिला था, जिसमें प्राधिकरण ने 25 हजार तिरंगा और अधिक बांटने का निर्णय लिया। 

13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर सभी विभागों ने इसकी जिम्मेदारी उठाते हुए अब तक 81 हजार से अधिक तिरंगा बांट दिया है। इस काम में आवासीय सेक्टरों की आरडब्ल्यूए व सोसाइटियों में अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सहयोग लिया जा रहा है। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों के माध्यम से भी लोगों  को घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.