ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डीसीपी को लिखी चिट्ठी, एफआईआर दर्ज होगी

खेड़ा चौगानपुर गांव में अवैध निर्माण: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डीसीपी को लिखी चिट्ठी, एफआईआर दर्ज होगी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डीसीपी को लिखी चिट्ठी, एफआईआर दर्ज होगी

tri city today | Greater Noida Authority office

Greater Noida News: ग्रेटर विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने खेड़ा चौगानपुर गांव के एक किसान परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। इस मामले में प्राधिकरण का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। निर्माण रोकने के लिए प्राधिकरण ने आरोपियों को नोटिस भेजा था, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। विकास प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक मनोज कुमार ने ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त को पत्र भेजकर एफआईआर दर्ज करने और कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस आयुक्त को पत्र भेजा
सहायक प्रबंधक मनोज कुमार सिंह की ओर से पुलिस उपायुक्त को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि खेड़ा चौगानपुर गांव विकास प्राधिकरण का अधिसूचित इलाका है। यहां प्राधिकरण की अनुमति के बिना कोई निर्माण नहीं किया जा सकता है। गांव के खसरा नंबर-70 पर धर्मवती पत्नी ईश्वर सिंह और उनके परिवार के सदस्य अतिक्रमण कर रहे हैं। यह लोग देर-सवेर और चोरी-छिपे अवैध निर्माण करते हैं। जिससे ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के नियोजन और सुविधाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। 

बड़ी वित्तीय हानि संभव
मनोज कुमार सिंह ने कहा-इतना ही नहीं, प्राधिकरण को बड़ी वित्तीय हानि हो सकती है। मनोज कुमार ने धर्मवती और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की मांग की है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.