कशिश और सगुन चौधरी के ठुमकों ने मचाया धमाल, कल आएंगी मिनी सपना

ग्रेटर नोएडा बाराही मेला 2023 : कशिश और सगुन चौधरी के ठुमकों ने मचाया धमाल, कल आएंगी मिनी सपना

कशिश और सगुन चौधरी के ठुमकों ने मचाया धमाल, कल आएंगी मिनी सपना

Google Image | कशिश और सगुन चौधरी के ठुमकों ने मचाया धमाल

Greater Noida : सूरजपुर में चल रहे ऐतिहासिक प्राचीन बाराही मेला 2023 के 10वें दिन शुक्रवार को ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल और अंजलि एकेडमी सूरजपुर के बच्चों ने गीत संगीत प्रस्तुति दी। रात्रिकालीन रागनियों के रंगारंग कार्यक्रम में ज्ञानेंद्र सरदाना एंड पार्टी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक रागनियों की प्रस्तुति देते हुए लोगों का मनमोह लिया। ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल सूरजपुर के बच्चों ने गीता के उपदेशों को प्रस्तुति के माध्यम से संस्कृति मंच पर उकेरा। अंजलि एकेडमी सूरजपुर की छात्राओं ने गणेश वंदना की प्रस्तुति के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

कशिश चौधरी और सगुन चौधरी के ठुमकों ने मचाया धमाल
दसवें दिन कार्यक्रम में कशिश चौधरी और सगुन चौधरी ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति देते हुए खूब धमाल मचाया। बाराही मेला 2023 शुक्रवार 10वें दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के उत्तर प्रदेश कार्यकारणी सदस्य राजे कसाना आए है। समारोह को संबोधित करते हुए राजे कसाना ने कहा कि नई पीढी मूल संस्कृति को लगातार भूलती जा रही है। विदेशों से लोग आकर भारतीय संस्कृति से बहुत कुछ प्राप्त कर रहे हैं। सूरजपुर का यह ऐतिहासिक प्राचीनकालीन बाराही मेला 2023 भारतीय संस्कृति और सभ्यता का प्रमुख स्रोत है। ग्रामीण संस्कृति को सजोंए रखने के लिए शिव मंदिर सेवा समिति सूरजपुर जिस प्रकार बाराही मेला 2023 का भव्य आयोजन कर रही है, वाकई बधाई की पात्र है। 

इन लोगों को किया सम्मानित
शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष धर्मपाल भाटी, महासचिव ओमवीर बैंसला, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सिंघल, मीडिया प्रभारी मूलचंद शर्मा और श्रीचंद भाटी, बिजेंद्र ठेकेदार, जगदीश भाटी एडवोकेट, आचार्य सुमित शुक्ला, भीम खारी, सतपाल ठेकेदार, अजय कुमार शर्मा एडवोकेट, महाराज सिंह उर्फ पप्पू, राजकुमार नागर व राजपाल भडाना आदि पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि राजे कसाना का माल्यापर्ण और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। इसके साथ ही बाराही मेला-2023 के समापन श्रंखला में बिजली लाईटिंग की बेहतर व्यवस्था के लिए सूर्या कंपनी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उमाकांत दूबे, कैलाश दूबे, संजीव भाटी, नागेश शर्मा, चंद्रपाल यादव को माल्यापर्ण और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

कल होगा मेले का अंतिम दिन
शिव मंदिर सेवा समिति के महासचिव ओमवीर बैंसला ने बताया कि ऐतिहासिक बाराही मेला में कठपुतली शो, नट कला, मौत का कुआ, सर्कस जादूगर शो और विभिन्न प्रकार के झूले आदि खेल तमाशे लगातार लोगों का मनोंरजन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बाराही मेले के अंतिम दिन 16 अप्रैल 2023 को दोपहर 2:30 बजे 101 रुपए से लेकर 51,000 रुपए तक के दंगल में दूर-दूर से आकर पहलवान अपनी मल्ल कला का प्रदर्शन करेंगे। यह दंगल प्रति वर्ष की भांति इस बार भी जयपाल भगतजी की स्मृति में उनके बेटों श्रीचंद भाटी, सतवीर भाटी और राजवीर भगतजी के द्वारा आयोजित किया जाएगा।

कल आएंगी बेबी मधुर रेवाडी और मुस्कान बेबी
मीडिया प्रभारी मूलचंद शर्मा ने बताया कि 16 अप्रैल 2023 रविवार की सांय हरियाणा और राजस्थान के कलाकारों व विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। रात्रिकालीन रागनियों के रंगारंग कार्यक्रमों में जयवीर भाटी, सनोज मिलक, राहुल बालियान, नरेश नागर, यश गुर्जर, निशा जांगडा, बेबी मधुर रेवाडी और मुस्कान बेबी आदि कलाकार खास प्रस्तुतियां देंगे। 

समिति के पदाधिकारी
इस मौके पर कार्यक्रम मे चौधरी धर्मपाल भाटी प्रधान, ओमवीर बैंसला, लक्ष्मण सिंघल, मूलचंद शर्मा और सतपाल शर्मा, पंडित राजेश ठेकेदार, रवि भाटी, सुभाष शर्मा कैसेट वाले, सुनील शर्मा, सुभाष शर्मा जिंस वाले और रामौतार गर्ग आदि मेला समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.