ग्रेटर नोएडा बना निवेशकों की पहली पसंद, साउथ कोरियाई कंपनी IITGNL  में करेगी 500 करोड़ का निवेश

Good News : ग्रेटर नोएडा बना निवेशकों की पहली पसंद, साउथ कोरियाई कंपनी IITGNL  में करेगी 500 करोड़ का निवेश

ग्रेटर नोएडा बना निवेशकों की पहली पसंद, साउथ कोरियाई कंपनी IITGNL  में करेगी 500 करोड़ का निवेश

Tricity Today | बैठक

ग्रेटर नोएडा बना निवेशकों की पहली पसंद, साउथ कोरियाई कंपनी IITGNL  में करेगी 500 करोड़ का निवेश
  • - होम अप्लायंसेस का उत्पादन करेगी कंपनी, दो हजार रोजगार के अवसर
  • - सीईओ के साथ की बैठक, 22 एकड़ जमीन खरीदने पर बनी सहमति
Greater Noida : होम अप्लायंसेस बनाने वाली साउथ कोरिया की प्रमुख कंपनी गैंगनम स्ट्रीट और जीएच ग्लोबल शीघ्र ही आईआईटीजीएनएल के इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अपना उत्पादन इकाई स्थापित कर सकती है। कंपनी ने करीब 22 एकड़ जमीन खरीदने और करीब 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जताई है। इस से करीब दो हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

साउथ कोरियाई कंपनी ने प्राधिकरण के दफ्तर में की बैठक
साउथ कोरियाई कंपनी गैंगनम स्ट्रीट और जीएच ग्लोबल के प्रतिनिधियों ने बुधवार को आईआईटीजीएनएल के एमडी व ग्रेटर नोडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह से मुलाकात की और अपने प्रस्ताव से अवगत कराया। सीईओ ने प्रतिनिधिमंडल को आईआईटीजीएनएल की स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा प्लग एंड प्ले सिस्टम से अवगत कराया। ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट के बारे में जानकारी दी। दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से कनेक्टीविटी, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब और मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से मिलने वाले फायदों के बारे में भी जानकारी साझा की।

22 एकड़ जमीन खरीदने की इच्छा जताई 
सीईओ ने यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे सहित आसपास के मार्गाें से कनेक्टीविटी को भी प्रस्तुतिकरण के माध्यम से दिखाया। इसके बाद कंपनी प्रतिनिधियों ने इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली और आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि नारायण दीक्षित ने मौके पर कोरियाई प्रतिनिधि मंडल को टाउनशिप के प्लग एंड प्ले सिस्टम और ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट, एवम अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। प्रतिनिधियों ने टाउनशिप में 22 एकड़ जमीन खरीदने की इच्छा जताई और शीघ्र ही आवेदन करने की बात कही।

हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार 
एसीईओ ने कंपनी प्रतिनिधियों को बताया कि आवेदन से लेकर आवंटन तक की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी। यह कंपनी होम अप्लांयसेस का उत्पादन करेगी। इस कंपनी के लगने से करीब 500 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 2000 युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। कंपनी के प्रतिनिधियों में पार्क सिंक्यू, शिन जिनबम, सोन्ग क्योंगजोंग, किम हैसिक, संजीव राठी और अरिंदम बोस शामिल रहे।

प्राधिकरण का इनपर ज्यादा जोर
बता दें कि इंटीग्रेटेड टाउनशिप को डीएमआईसी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड के द्वारा करीब 750 एकड़ में विकसित किया गया है। इस टाउनशिप में अब तक पांच बड़ी कंपनियां अपना प्लांट भी लगा रही हैं। इनमें हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी), जे वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं। एक अन्य कंपनी गुरु अमरदास इंटरनेशनल भी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में शीघ्र ही अपनी इकाई लगाने जा रही है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.