डीएफसीसी और डीएमआईसी से प्रभावित किसान का बड़ा ऐलान, अगर ये मांगें पूरी नहीं हुई तो योगी आदित्यनाथ...

ग्रेटर नोएडा : डीएफसीसी और डीएमआईसी से प्रभावित किसान का बड़ा ऐलान, अगर ये मांगें पूरी नहीं हुई तो योगी आदित्यनाथ...

डीएफसीसी और डीएमआईसी से प्रभावित किसान का बड़ा ऐलान, अगर ये मांगें पूरी नहीं हुई तो योगी आदित्यनाथ...

Tricity Today | किसानों ने पंचायत की

Greater Noida News : डीएमआईसी और डीएफसीसी परियोजना से प्रभावित किसान पिछले लगभग साढ़े 5 महीने से ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव में धरना दे रहे हैं। किसानों ने फैसला लिया है कि आगामी 23 मई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और जिला प्रशासन के अधिकारियों से नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिए जाने की मांग को लेकर वार्ता करेंगे। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तो लखनऊ कूच करेंगे। इस जन जागरण अभियान में शनिवार को पल्ला, पाली और कठेड़ा आदि गांवों के किसान मौजूद रहे।

160 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं किसान
किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन के आह्वान पर डीएमआइसी और डीएफसीसी परियोजनाओं से प्रभावित किसानों ने शनिवार को पंचायत की। किसानों का कहना है कि नए भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार बजार दर का 4 गुना मुआवजा, 20 प्रतिशत प्लॉट एवं सभी भूमिधर और भूमिहीन परवारों के बच्चों को रोज़गार दिए जाए। इसको लेकर शनिवार को किसान पिछले 160 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

नया भूमि अधिग्रहण कानून के तहत नहीं मिला फायदा
किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने आरोप लगाया कि देश में नया भूमि अधिग्रहण कानून लागू हुए 9 वर्ष हो गए, लेकिन प्राधिकरण और जिला प्रशासन किसानों को इस कानून के लाभ अभी भी पूरी तरह से नहीं दे रहे हैं, जो उनके साथ बहुत बडा अन्याय है। पीड़ित किसानों ने सर्व सम्मति से फैसला लिया है कि यदि सरकार जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तो लखनऊ कूच कर मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगों को पूरा किए जाने की गुहार लगाई जाएगी।

ये किसान मौजूद रहे
शनिवार को इस जन जागरण अभियान में मास्टर राजवीर, प्रधान बिजेंद्र, नरेंद्र, चौनपाल, राजू भगतजी, बाबू भाटी, पप्पू भाटी, फिरे भाटी पल्ला, प्रधान टीकम, कृष्ण भाटी, धीर सिंह, लोकेश भाटी, साहबराम, जीतराम कठेड़ा, संजय नेताजी, गजेंद्र भाटी बोडाकी, जगत सिंह भाटी, रामपाल, सुरेन्द्र भाटी, जगबीर भाटी और रघुराज भाटी पाली आदि नेता मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.