वॉलीबॉल के खेल में हुए खूनखराबे के बाद 12 पर मुकदमा दर्ज, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

ग्रेटर नोएडा : वॉलीबॉल के खेल में हुए खूनखराबे के बाद 12 पर मुकदमा दर्ज, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

वॉलीबॉल के खेल में हुए खूनखराबे के बाद 12 पर मुकदमा दर्ज, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

दनकौर कोतवाली के पीपलका गांव में मंगलवार को वॉलीबॉल खेलने के दौरान शुरू हुई कहासुनी बड़े विवाद में बदल गई। बाद में मामला खूनी हो गया। इसमें 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि इसके बाद एक पक्ष ने हवाई फायरिंग कर दूसरे पक्ष को धमकाने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है। हालांकि दोनों पक्षों के बीच फिर झगड़े और तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

आरोपियों की धरपकड़ का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि बुधवार देर शाम कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। गांव में मंगलवार को वॉलीबॉल खेलते समय दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ के लोग लाठी डंडे लेकर आमने सामने आ गए और जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष की खुशी ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि पड़ोस के ही गौरव, मनीष, छोटू, कल्लू, सौरव, गौरव व विकास एवं दो अज्ञात लोग द्वारा पीड़िता व उसके परिजनों के साथ लाठी डंडो और फावड़े से मारपीट की। 

तोड़फोड़ और लूट की गई
दूसरे पक्ष के मनीष का कहना है कि वह कारोबारी है और मंगलवार को अपनी स्कोडा गाड़ी में घर पर आया था। झगड़े के दौरान उसकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई और तीन लाख रुपये की नकदी व सोने की चैन लूट ली गई। मनीष की तहरीर पर दूसरे पक्ष के गौरव, सौरव, अनिल, सागर, विकास व अन्य अज्ञात के खिलाफ दनकौर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पुलिस द्वारा सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हवाई फायरिंग का आरोप लगाया
एक पक्ष के मनीष का आरोप है कि मंगलवार की रात मुकदमा दर्ज होने के बाद दूसरे पक्ष ने घर की छत पर खड़े होकर कई राउंड गोलियां चलाईं। इसकी जानकारी पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों को दी गई थी। जिसके बाद रात के समय ही गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बुधवार को दिनभर पुलिस चप्पे-चप्पे पर निगरानी करती रही। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। एहतियात के तौर पर पुलिस बल गांव में तैनात है।

गांव के दो पक्षों में मामूली कहासुनी को लेकर विवाद हुआ था। दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है। हवाई फायरिंग की सूचना मिली थी, पर मामला झूठा पाया गया। 
- एसीपी ग्रेटर नोएडा थर्ड ब्रजनंदन राय

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.