कोरियाई कंपनियों को लुभा रहा शहर, पांच कम्पनियों में खुलेंगे 8,700 युवाओं के लिए रोजगार के द्वार

ग्रेटर नोएडा BREAKING : कोरियाई कंपनियों को लुभा रहा शहर, पांच कम्पनियों में खुलेंगे 8,700 युवाओं के लिए रोजगार के द्वार

कोरियाई कंपनियों को लुभा रहा शहर, पांच कम्पनियों में खुलेंगे 8,700 युवाओं के लिए रोजगार के द्वार

Tricity Today | कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए योगी आदित्यनाथ

  • -कोरियाई कंपनियों के निवेश का हब बन रहा ग्रेटर नोएडा
  • -इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़ी कई और कंपनियों ने संपर्क साधा
  • - ग्रेटर नोएडा में 5 कोरियाई कम्पनी ने जमीन खरीदी 
  • - इनसे करीब 1,154 करोड़ रुपये का निवेश होगा
  • - शहर में 8,706 युवाओं को रोजगार मिल सकेगा
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) से अच्छी खबर आई है। शहर अब न सिर्फ डाटा सेंटर का हब बन रहा है, बल्कि कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के गढ़ के रूप में तेजी से उभर रहा है। दो और बड़ी कोरियाई कंपनियों ने ग्रेटर नोएडा में उद्योग लगाने के लिए जमीन खरीदी है। अब तक पांच बड़ी कोरियाई कंपनियां यहां करीब 3.51 लाख वर्ग मीटर जमीन खरीद चुकी हैं। इनके प्लांट बहुत जल्द शुरू हो जाएंगे। इनमें ज्यादातर इलेक्टॉनिक्स क्षेत्र से जुड़ी हैं। इन कंपनियों से करीब 1,154 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 8,706 युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

ग्रेटर नोएडा 30 दिन में देता है जमीन
उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगातार प्रयासरत है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण शहर में उद्योगों को लाने पर जोर दे रहे हैं। उद्योगों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए लगातार योजना चल रही है। आवेदन के 30 दिन के भीतर उद्योगों को जमीन आवंटित हो जाती है। जिससे जमीन लेने के लिए कम्पनियों का ज्यादा वक्त जाया नहीं होता है। इसी कोशिश की वजह से ग्रेटर नोएडा "ईज ऑफ डूइंग बिजनेस" में प्रदेश में पहले पायदान पर पहुंच गया है। इसी पहल का नतीजा है कि कोरियाई कंपनियां भी ग्रेटर नोएडा में बड़े पैमाने पर निवेश करने की इच्छुक हैं।

कोरिया की तीन बड़ी कंपनियां यहां पहले ही जमीन ले चुकी हैं। इनमें सैमक्वांग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स, केएच वैटेक इंडिया और सेनेटेक इंडिया पहले से जमीन लेकर अपनी ईकाई स्थापित कर रही हैं। वहीं, दो और बड़ी कंपनियां ड्रीमटेक और स्टेरिऑन ने भी जमीन खरीदी है। हाल ही में इनको जमीन आवंटित कर दी गई है। दोनों कंपनियां सेक्टर ईकोटेक-10 में अपना प्लांट लगाएंगी। करीब 433 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी और 3,570 युवाओं को रोजगार देंगी। कुछ और कंपनियां ग्रेटर नोएडा में जमीन लेने की इच्छुक हैं। सोमवार को कुछ कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधि एसीईओ दीपचंद्र से मिले। कई सुझाव भी दिए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शीघ्र अमल करने का आश्वासन दिया। इस बैठक में प्राधिकरण के ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला, प्रबंधक (उद्योग) मयंक श्रीवास्तव और वरिष्ठ प्रबंधक कपिल देव सिंह आदि मौजूद रहे।
 
कंपनी का नाम सेक्टर    निवेश        रोजगार  
सैमक्ववांग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स ईकोटेक-10 440 करोड़ 4000
केएच वैटेक इंडिया ईकोटेक-6 247 करोड़ 786
सेनेटेक इंडिया ईकोटेक-1 34 करोड़ 350
ड्रीमटेक इंडिया ईकोटेक-10 193 करोड़ 2570
स्टेरिऑन इंडिया ईकोटेक-10 240 करोड़ 1000

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.