विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से संविदा कर्मी ने गंवाया हाथ, पांच पर मुकदमा दर्ज

दनकौर : विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से संविदा कर्मी ने गंवाया हाथ, पांच पर मुकदमा दर्ज

विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से संविदा कर्मी ने गंवाया हाथ, पांच पर मुकदमा दर्ज

Google Image | बिजली विभाग के पांच कर्मचारियों पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश विद्युत वितरण निगम में संविदा पर काम करने वाले एक कर्मचारी के पिता ने विद्युत निगम के 5 अधिकारियों और एक लाइनमैन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पीड़ित कर्मचारी के पिता ने आरोप लगाया है कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते उनके बेटे के साथ हादसा हुआ। दरअसल पीड़ित को हाई वोल्टेज करंट लगा था। जिसकी वजह से बाद में उसका हाथ काटना पड़ा। पीड़ित पिताने इस मामले में न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट के आदेश पर दनकौर पुलिस ने विद्युत निगम के एसएसओ अजय कुमार, एसडीओ प्रेमशंकर, जेई अरविंद कुमार, अधिशासी अभियंता प्रभात, वरिष्ठ अभियंता एसके सिंह और लाइनमैन बिजेंद्र के खिलाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बुलंदशहर के रहने वाले विजयपाल सिंह ने पुलिस को अपनी शिकायत में विभाग के इन अधिकारियों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उनका बेटा दिनेश यूपीपीसीएल में संविदा पर काम करता है। फिलहाल उसकी तैनाती दनकौर क्षेत्र के मंडी श्याम नगर कस्बा स्थित बिजलीघर पर थी। विजयपाल सिंह ने शिकायत में कहा है कि, 31 जनवरी 2020 को लाइन में टेक्नीकल फॉल्ट आ गया था। उनका बेटा बिजली घर पर शटडॉउन लेकर लाइन को ठीक करने गया था। इसी दौरान किसी ने लाइन चालू कर दी। 

इस वजह से उनका बेटा करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। विजयपाल सिंह का आरोप है कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ। शिकायत के बाद भी दनकौर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की थी। इससे नाराज होकर विजयपाल सिंह ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के निर्देशानुसार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जल्दी ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.