ग्रेटर नोएडा में कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल करने वाले पुलिस ने पकड़े, अब तक हजारों को बना चुके शिकार

सनसनीखेज: ग्रेटर नोएडा में कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल करने वाले पुलिस ने पकड़े, अब तक हजारों को बना चुके शिकार

ग्रेटर नोएडा में कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल करने वाले पुलिस ने पकड़े, अब तक हजारों को बना चुके शिकार

Tricity Today | निजी क्लीनिक में वैक्सीन का ट्रायल चल रहा था

ग्रेटर नोएडा की दादरी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक निजी क्लीनिक पर छापेमारी की। स्वास्थ्य विभाग को शिकायत मिली थी कि कस्बे के गोपाल पैथोलॉजी लैब पर कोरोना संक्रमण की वैक्सीन मुफ्त में दी जा रही है। मौके पर पहुंची टीम को पता चला कि बिना भारत सरकार और जिला प्रशासन की अनुमति के लैब में जाइड्स कंपनी के वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। पुलिस ने मौके से 5 लोगों को हिरासत में लिया है। इनके कब्जे से जाइड्स की वैक्सीन, लैपटॉप, मोबाइल और थर्मामीटर बरामद हुआ है। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें सूचना मिली थी। इसमें कहा गया था कि दादरी के एक निजी क्लीनिक में फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। हालांकि इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। सूचना मिलते ही जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएमओ ने मामला संज्ञान में आते ही टीम गठित कर मौके पर भेजा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस की टीम सेंटर पर उपस्थित 5 लोगों को हिरासत में लिया है। उनके कब्जे से जाइड्स कंपनी की वैक्सीन बरामद हुई। 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कंपनी कोरोना वायरस वैक्सीन के नाम पर जाइड्स की वैक्सीन का ट्रायल कर रही थी। हालांकि इसके लिए भारत सरकार और जिला प्रशासन की मंजूरी नहीं ली गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दादरी में अब तक यह आरोपी 18 लोगों को वैक्सीन लगा कर ट्रायल कर चुके हैं। अब तक ये नोएडा, गाज़ियाबाद में हज़ारों लोगों को वैक्सीन लगा चुके हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अब बड़े स्तर पर मामले की जांच में जुट गई है। इस पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.