स्कूल ने किया ग्रीन बेल्ट पर कब्जा, सामाजिक संगठन ने प्राधिकरण पर लगाए गंभीर आरोप

ग्रेटर नोएडाः स्कूल ने किया ग्रीन बेल्ट पर कब्जा, सामाजिक संगठन ने प्राधिकरण पर लगाए गंभीर आरोप

स्कूल ने किया ग्रीन बेल्ट पर कब्जा, सामाजिक संगठन ने प्राधिकरण पर लगाए गंभीर आरोप

Tricity Today | ज्ञापन देते संगठन के पदाधिकारी

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-2 स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता सोमवार को प्राधिकरण पहुंचे। उनका कहना है कि विद्यालय प्रशासन ने ग्रीन बेल्ट एरिया पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसी को हटवाने की मांग को लेकर संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में अथॉरिटी के अपर मुख्य कार्यपालक दीपचंद से मिलकर कार्रवाई करने की अपील की। अधिकारी ने जांच कराकर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। 

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डेल्टा-2 में स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल ने बगल के ग्रीन बेल्ट पर दो दशक से अवैध कब्जा कर रखा है। विद्यालय प्रबंधन ने वर्ष 2000 में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर की ग्रीन बेल्ट की देखभाल के लिए एग्रीमेंट किया था। पर करार में यह शर्त थी कि स्कूल सिर्फ इसकी देखभाल और मेंटेनेंस करेगा। साथ ही यह भी कहा गया था कि ग्रीन बेल्ट को सेक्टर के लोगों के लिए खुला रखा जाएगा। 

इसमें सोसाइटी के लोगों को जाने का अधिकार मिलेगा। मगर स्कूल के मालिक ने ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी कर दी। अब इस प्रांगण में क्रिकेट एकेडमी चलाकर व्यावसायिक गतिविधियां चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस ग्रीन बेल्ट के ऊपर से हाईटेंशन लाइन जा रही है। इस वजह से यहां पढ़ने-खेलने वाले बच्चों की जान हमेशा खतरे में है। संगठन के प्रदेश संरक्षक संजय भैया ने बताया कि इस संबंध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने साल 2019 से अब तक कई बार प्राधिकरण को पत्र दिया है। 

संगठन के सदस्यों का कहना है कि अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हमारी मांग है कि प्राधिकरण इसकी जांच कराए। इस मामले में अगर जल्दी एक्शन नहीं लिया गया, तो संगठन आंदोलन करेगा। सोमवार को संजय भैया, आलोक नागर, चौधरी प्रेम प्रधान, राकेश नागर, नीरज भाटी, रिंकू बैंसला, कुलबीर भाटी, नफीस अहमद, विपिन बैसला मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.