ग्रेटर नोएडा की बेटी सीमा कुमारी ने नीदरलैंड में मारी बाजी, राइफल शूटिंग में जीते दो पदक

गर्व की बात : ग्रेटर नोएडा की बेटी सीमा कुमारी ने नीदरलैंड में मारी बाजी, राइफल शूटिंग में जीते दो पदक

ग्रेटर नोएडा की बेटी सीमा कुमारी ने नीदरलैंड में मारी बाजी, राइफल शूटिंग में जीते दो पदक

Tricity Today | Seema Kumari

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की छोरियां भी अब छोरों से कम नहीं हैं। यहां की बेटियां अब हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं। एक बार फिर गौतमबुद्ध नगर की बेटी सीमा कुमारी ने देश का नाम रोशन किया है। सीमा ने नीदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस और फायर गेम्स की राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में भारत को दो और मेडल दिलाए हैं। 

एक रजत और एक कांस्य हासिल किया
सीमा कुमारी ग्रेटर नोएडा की पैरामाउंट गोल्फ फोरेस्टे हाउसिंग सोसायटी में रहती हैं। सीमा ने नीदरलैंड में चल रहे वर्ल्ड पुलिस और फायर गेम्स में बड़ी कामयाबी हासिल की है। उन्होंने 50 मीटर राइफल शूटिंग में एक रजत और एक कांस्य हासिल करके देश का नाम रोशन किया है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। सीमा कुमारी की इस कामयाबी से हाउसिंग सोसायटी के लोगों में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि सीमा कुमारी दिल्ली पुलिस में तैनात हैं।

जिले की दूसरी बेटी को मिली है कामयाबी
वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में जिले की दूसरी बेटी ने नाम चमकाया है। आपको बता दें कि दो दिन पहले ग्रेटर नोएडा के सादुल्लापुर गांव की रहने वाली बबीता नागर ने कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। बबीता नागर गौतमबुद्ध नगर की महिलाओं और युवतियों के लिए एक प्रेरणा हैं। बबीता भी दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं। स्पोर्ट्स कोटे के तहत उन्होंने दिल्ली पुलिस में जगह हासिल की थी। वह पिछले एक दशक के दौरान ग्रेटर नोएडा की तमाम युवतियों को दिल्ली पुलिस, यूपी पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्सेज में स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी दिलवा चुकी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.