ग्रेटर नोएडा डीसीपी की एफबी आईडी हुई हैक, साइबर सेल जांच में जुटी

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा डीसीपी की एफबी आईडी हुई हैक, साइबर सेल जांच में जुटी

ग्रेटर नोएडा डीसीपी की एफबी आईडी हुई हैक, साइबर सेल जांच में जुटी

Tricity Today | डीसीपी राजेश कुमार सिंह

Greater Noida : पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी राजेश कुमार सिंह की फेसबुक आईडी को साइबर अपराधियों ने हैक कर लिया है। साइबर अपराधियों ने डीसीपी की फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचितों से रुपये मांगे, जिसके बाद मामले की जानकारी डीसीपी राजेश कुमार सिंह को मिली। इस मामले में साइबर सेल की टीम जांच कर रही है।

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी राजेश कुमार सिंह की फेसबुक आईडी साइबर हैकर्स ने शुक्रवार को हैक कर ली। इसके बाद उनकी फेसबुक फोटो का इस्तेमाल करते हुए हैकर्स ने एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचितों को उससे जोड़ लिया। इस दौरान आरोपियों ने डीसीपी के परिचितों से अलग- अलग समस्याओं को बता कर उनसे पैसों की मांग की।

इस बारे में जब डीसीपी राजेश कुमार सिंह से ट्राईसिटी टुडे ने बात की तो उन्होंने बताया कि मामले की  जानकारी होने पर उन्होंने पूरे मामले की जांच साइबर सेल को देकर जांच शुरू करव दी है। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि एक बार पहले भी उनकी फेसबुक आईडी हैक हो चुकी है जिसका मुकदमा दर्ज कराया गया था। फिलहाल पूरे मामले की जांच के लिये कई टीमें लगाई गई हैं। 



रुपये ना देने की अपील 
डीसीपी राजेश सिंह ने ट्राईसिटी टुडे के माध्यम से आम जनता से अपील की है कि फेसबुक पर डीसीपी राजेश सिंह के प्रोफाइल से रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट ना करें, यदि कर लिया है और उसके बाद रुपयों की मांग की जाती है तो कृपया कोई भी भुगतान करने के बजाए पुलिस को इस मामले की जानकारी दें। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.