मुंह मांगा दहेज नहीं मिला तो दो बहनों को फांसी लगाकर हत्या का प्रयास किया, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा : मुंह मांगा दहेज नहीं मिला तो दो बहनों को फांसी लगाकर हत्या का प्रयास किया, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुंह मांगा दहेज नहीं मिला तो दो बहनों को फांसी लगाकर हत्या का प्रयास किया, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Tricity Today | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के झालडा गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी दो बेटियों के पति समेत ससुरलियों पर दहेज के लिए फांसी लगाकर हत्या करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में पति समेत 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झालडा गांव निवासी महेश नागर का कहना है कि उन्होंने करीब 4 वर्ष पहले अपनी दो बेटी प्रीति और अंजू की शादी दादरी कोतवाली क्षेत्र के मायचा गांव में दो सगे भाई आशीष और गौरव के साथ की थी। पीड़ित का कहना है कि उन्होंने जमीन बेचकर अपनी बेटियों की शादी की थी और अपनी औकात के अनुसार काफी दहेज दिया था। 

आरोप है कि इसके बावजूद भी बेटियों के पति और ससुरालजन दहेज से खुश नही हुए और लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि 4 वर्ष के अंतराल में कई बार उनकी बेटियों से बुरी तरह मारपीट की गई। आरोपियों की प्रताड़ना को जब पीड़िताएं नही झेल सकीं तो इसका विरोध किया। मारपीट का विरोध करने पर सभी आरोपियों ने एकजुट होकर उन्हें फांसी लगाकर जान से मारने का प्रयास किया। लेकिन उनकी बेटियों की चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों के मौके पर पहुंचकर उनकी बेटी को बचा लिया है। 

पीड़ित पिता महेश ने अपनी दोनों बेटियों के साथ दनकौर कोतवाली में उनके पति और ससुरालजनों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर पति आशीष और गौरव, ससुर विजयपाल और सास पुष्पा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.