ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से गई महिला की जान, दर्ज हुआ केस

ग्रेटर नोएडा : ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से गई महिला की जान, दर्ज हुआ केस

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से गई महिला की जान, दर्ज हुआ केस

Tricity Today | महिला की मौत के बाद लोगों ने लगाया जाम

  • - अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने 2 घंटे तक किया हंगामा
  • - आरोपियों की गिरफ्तारी और पीडिता के बच्चों को आर्थिक मदद की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Greater Noida : कोतवाली रबूपुरा क्षेत्र के कस्बे में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती महिला की मंगलवार सुबह इलाज़ के दौरान मौत हो गई। महिला की मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में गुस्साए परिजन अस्पताल पहुंच गए और दो घंटे तक जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया तथा पति की तहरीर पर दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के पति प्रदीप कुमार का आरोप है कि सोमवार रात उसकी पत्नी की मौत हो गई थी लेकिन अस्पताल ने पैसे वसूलने के लिए मंगलवार सुबह उसकी पत्नी की मौत की सूचना उसको दी। पुलिस ने बताया की आछेपुर गांव निवासी प्रदीप कुमार की शादी पूनम से वर्ष 2012 में हुई थी। पूनम के गर्भाशय (बच्चेदानी) में पीड़ा होने पर सोमवार सुबह उसे  कस्बा स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाॅक्टर ने उसके चेक-अप के बाद गर्भाशय में गांठ होने और उसका आपरेशन करने  की बात कही। 

आरोप है कि सोमवार दोपहर करीब 2 बजे गर्भाशय का आपरेशन किया गया लेकिन उसके बाद भी महिला का दर्द कम न होने और अधिक रक्तस्राव होने के चलते महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है की उन्हें मरीज़ की मौत की सूचना उनको नहीं दी गई। डाॅक्टर ने परिजनों को बताया महिला पूरी तरह से स्वस्थ है लेकिन महिला से किसी को मिलने नहीं दिया गया। परिजनों का आरोप है कि मंगलवार सुबह करीब 4 बजे बताया कि महिला की हालत गंभीर है। परिजन महिला को ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। 

कोतवाली रबुपुरा प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि हंगामा कर रहे लोगों को समझा- बुझाकर शांत करा दिया गया था। पति की तहरीर पर इलाज में लापरवाही बरतने पर एक डॉक्टर और अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कर महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दूसरी ओर आरोपी डाॅक्टर व स्टाफ कर्मियों की गिरफ्तारी, आर्थिक मुआवजा व सीएमओ को मौके पर बलाए जाने की मांग को लेकर परिजन व ग्रामीणों ने मृतक महिला के शव को रबूपुरा गोलचक्कर पर रखकर रबूपुरा-बुलंदशहर और रबूपुरा-ग्रेटरा नोएडा मार्ग पर जमकर हंगामा किया तथा धरना-प्रर्दशन कर जाम लगा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझा कर जाम खुलवा दिया। 

महिला के शव को डाॅक्टर लेकर पहुंचा कोतवाली
आक्रोशित ससुराल और मायके वालों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों के अस्पताल की तरफ आने की सूचना पर अस्पताल के प्रभारी व डाॅक्टर राजेंद्र सिंह डर गए और मृतका पूनम के शव को अपनी गाड़ी में रखकर स्वयं कोतवाली रबुपुरा पहुंच गए। उन्होंने मामले की सूचना तुरंत ही पुलिस को दी। इस दौरान मृतका का शव काफी देर तक कार में रखा रहा। पुलिस ने बताया कि परिजनों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इलाज़ करने वाला डॉक्टर झोलाछाप है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.