ग्रेटर नोएडा चाकू कांड: हत्यारों की गिरफ्तारी तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे परिजन, घर में रखी है लाश

हत्यारों की गिरफ्तारी तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे परिजन, घर में रखी है लाश

Tricity Today | घर में रखा शव

ग्रेटर नोएडा के अच्छेजा गांव में सोमवार को हुए दिनदहाड़े हत्याकांड में परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। मृतक दीपक की हत्या को 24 घंटे से ज्यादा वक्त बीत चुका है। मगर परिजन और सगे-संबंधी अपनी मांग पर अड़े हैं। उनका कहना है कि जब तक सभी नामजदों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में मंगलवार को दीपक के घरवाले और सैकडों आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-91 पर विरोध जताया।
 
हाइवे पर यातायात घंटों बाधित रहा। परिजन और गुस्साई भीड़ आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी रही। जबकि पुलिस उन्हें आश्वासन देती रही। पुलिस के आला अधिकारियों ने भी परिजनों से भी बात की। मगर गुस्साई भीड़ ने स्पष्ट कर दिया कि दोषियों की गिरफ्तारी होने तक मृतक के शव का दाह संस्कार नहीं होगा। पुलिस बल की भारी संख्या इलाके में तैनात है। बादलपुर पुलिस मौके पर मौजूद है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

बताते चलें कि सोमवार की शाम बादलपुर थाना क्षेत्र के अच्छेजा गांव के एक युवक की हत्या कर दी गई। गांव के ही दूसरे युवक विपिन ने चाकू से मृतक दीपक पर करीब 56 बार वार किया था। मौके पर पहुंची बादलपुर पुलिस ने दीपक को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। हालांकि तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी विपिन को देर शाम गिरफ्तार कर लिया था। 

इस वजह से हुई हत्या
डीसीपी सेंट्रल हरिश चंद्र ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी और मृतक दोनों एक ही गांव अच्छेजा के रहने वाले हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक दीपक आरोपी विपिन की बहन से लगातार फोन पर बात करता था। आरोपी को जब इसकी भनक लगी, तो उसने कई बार मृतक को समझाया। मगर दीपक ने उसकी एक न सुनी। 

अपमानित महसूस कर रहा था
इससे विपिन स्वयं को अपमानित महसूस करने लगा। उसके अंतर्मन में क्षोभ ने घर कर लिया। आखिरकार सोमवार की शाम को वह कस्बे के ओम रेस्ट्रोरेंट के सामने पहुंचा। वहां उसने दीपक को देखते ही उस पर चाकुओं से वार करना शुरू दिया। वह मृतक पर ताबड़तोड़ वार करता रहा। उसने करीब 56 बार वार किया। जब दीपक अचेत होकर गिर पड़ा, तब विपिन वहां से फरार हो गया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.