नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन

बड़ी खबर : नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन

नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के किसानों ने की रूपरेखा तैयार

नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, इन मुद्दों पर होगा प्रदर्शन Greater Noida : किसान संघर्ष समिति ने ग्रेटर नोएडा के कई गांवों में बुधवार को पंचायत की। आगामी 21 सितम्बर को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर किसान घेराव करेंगे। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा के खानपुर, सिरसा, लुकसर और कासना के किसानों के साथ पंचायत की गई।  

किसानों के हित में एसआईटी को मंजूरी नहीं
विकास नागर ने पंचायत में कहा कि किसानों को बर्बाद करने की भेजी गई एसआईटी जांच रिपोर्ट को सरकार द्वारा 15 दिन में मंजूरी दे दी गई लेकिन किसानों के हित में भेजी गई एसआईटी की जांच रिपोर्ट को 9 महीना होने पर भी मंजूरी नहीं दी गई है। जिससे किसानों में रोष व्याप्त है। 10 प्रतिशत विकसित भुखण्ड की फाइल भी शासन स्तर पर लम्बित है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी किसानों के मुद्दों का समाधान करने का कोई गम्भीर प्रयास नहीं कर रहे हैं। अब क्षेत्र के किसान ने आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है, हर हाल में 10 प्रतिशत प्लॉट और आबादी का हक लेकर रहेंगे।

सिर्फ आश्वासन, समाधान नहीं
कपिल गुर्जर ने कहा कि किसानों के 10 प्रतिशत विकसित भुखण्ड, आबादी निस्तारण, युवाओं को रोजगार देने, सिफ्टिंग पॉलसी, गांवों में विकास कार्य आदि सभी मुद्दों के समाधान को लेकर शासन और प्राधिकरण द्वारा लगातार आश्वासन दिया जा रहा है। अब क्षेत्र के किसान आश्वासन नहीं अपने मुद्दों का समाधान चाहते हैं।

21 सितम्बर को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर होगा घेराव
किसान संघर्ष समिति के प्रवक्ता मनवीर भाटी ने बताया कि पूर्व में किसानों के संघर्ष से मिले 10 प्रतिशत विकसित भुखण्ड और आबादी को छोड़े जानी की नीति को मौजूदा सरकार द्वारा लगातार किसी ने किसी बहाने से खत्म करने की नीयत से अटकाए रखने से दुखी व आक्रोशित किसानों की पूर्व की घोषणा के अनुसार समाधान के लिए 20 सितम्बर तक कासमय  दिया गया था लेकिन शासन और प्राधिकरण ने कोई सुध नहीं ली। इसी सन्दर्भ में किसान संघर्ष समिति ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि 21 सितम्बर को किसान ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण का घेराव करेंगे।

यह नेता मौजूद रहे
पंचायतों में मुख्य रूप से ओमवीर नेताजी, पवन शर्मा, भगवत भाटी, सुबोध प्रधान, आनन्द भाटी, रविन्द्र भाटी, प्रमोद, जितेंद्र भाटी, प्रवीण, रणवीर भाटी, कपिल, कुलदीप, जवाहर शर्मा, चरण सिंह,सरजीत ठेकेदार, उदयराम नेताजी, मैनपाल ठाकुर, महेश, संजय, साबू, महबूब, रवि भाटी, सुलेन्द्र भाटी उर्फ पप्पी और श्योराज आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.