अंसल बिल्डर के खिलाफ बुलंदशहर प्राधिकरण पहुंचे किसान, कहा- साहब! जायज बात तो मान सकते हो

बड़ी खबर : अंसल बिल्डर के खिलाफ बुलंदशहर प्राधिकरण पहुंचे किसान, कहा- साहब! जायज बात तो मान सकते हो

अंसल बिल्डर के खिलाफ बुलंदशहर प्राधिकरण पहुंचे किसान, कहा- साहब! जायज बात तो मान सकते हो

Tricity Today | अंसल बिल्डर के खिलाफ बुलंदशहर प्राधिकरण पहुंचे किसान

Greater Noida News : अंसल सुशांत मैगापाॅलिस (उत्तम स्टील एंड एसोसिएट्स) को वर्ष 2005 में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा हाईटेक सिटी बसाने के लिए 5 वर्ष का लाइसेंस दिया था। अब इस मामले को 18 वर्ष पूरे हो गए है, लेकिन बिल्डर ने परियोजना को पूरा नहीं किया। इसके अलावा जिन किसानों की जमीन गई थी, उनको हक नहीं मिल रहा। इसको लेकर सोमवार को किसानों ने बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के चैयरमैन डॉ.अंकुर लाठर से मुलाकात करके अपनी बातों को रखा। किसानों का कहना है कि पांच सालों में अगर परियोजना को पूरा नहीं किया तो लाइसेंस रद्द हो जाता है। इसलिए अंसल बिल्डर का लाइसेंस रद्द किया जाए और दोबारा से नक्शा पास किया जाए।

किसानों की मांग क्या है?
किसानों का कहना है कि यदि सरकार, बिल्डर और बुलंदशहर विकास प्राधिकरण को किसानों की जमीन पर परियोजना का निर्माण करना है तो 1 जनवरी 2014 से देश में लागू नए भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के तहत लाभ दिया जाए। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आवासीय और कॉमर्शियल भवन के निर्माण के लिए नक्शा किसानों के लिए पास किए जाए। इसके अलावा बुलंदशहर विकास प्राधिकरण वर्तमान में दोबारा से किसानों की जमीन लेनी की योजना बना रही। उसके एवज में वर्ष 2016 के अधिग्रहण कानून की धारा 46 के लाभ दिए जाए। बुलंदशहर विकास प्राधिकरण द्वारा किसानों की सारी समस्याओं को बोर्ड बैठक में रखकर हाई पॉवर कमेटी का गठन किया जाए। 

ग्रेटर नोएडा में किसानों का धरना जारी
अंसल प्रोजेक्ट से प्रभावित 51 सदस्यीय कमेटी ने डॉ.अंकुर लाठर बातचीत की। किसानों ने डॉ.अंकुर लाठर से कहा कि जो जायज मांग है, केवल उनको मांगा जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा में 51वें दिन किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। जब तक किसानों का हक नहीं मिल जाता, संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर तले किसानो का संघर्ष जारी रहेगा। 

चैयरमैन के साथ इन किसानों ने की बैठक
बुलंदशहर विकास प्राधिकरण के चैयरमैन डॉ.अंकुर लाठर के साथ बैठक में मुख्य रूप से किसान नेता सुनील फौजी, यशपाल बीडीसी, जितेन्द्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति, भूपेंद्र चौधरी पूर्व जिलाध्यक्ष आरएलडी, विजयपाल भाटी प्रवक्ता, कपिल शर्मा, जगदीश फौजी, लाला चैयरमैन, श्रीपाल प्रधान, सुरेश मास्टर, धीरज भाटी, महेंद्र प्रधान, देवेन्द्र भाटी और धर्मवीर भाटी लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.