ग्रेटर नोएडा गौशाला मामले में प्राधिकरण के अफसरों पर एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा गौशाला मामले में प्राधिकरण के अफसरों पर एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

ग्रेटर नोएडा गौशाला मामले में प्राधिकरण के अफसरों पर एफआईआर, जल्द होगी गिरफ्तारी

Tricity Today | गायों की मौत मामले में FIR दर्ज

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Development Authority) की जलपुरा गौशाला में गायों की मौत से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। अब से थोड़ी देर पहले गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह के आदेश पर प्राधिकरण के दो अफसरों और गौशाला में काम करने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। जानकारी मिल रही है कि जल्दी ही इस मामले में गिरफ्तारियां भी होंगी। आपको बता दें कि शासन के आदेश पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण (CEO Narendra Bhushan) ने शनिवार की दोपहर गौशाला का दौरा किया था। जिसके बाद जिम्मेदार वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चंद्र को पदावनत कर दिया गया था। अब शासन की सख्ती के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी गौशाला में गायों की मौत को लेकर बेहद खफा थे। उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण से बात कर जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह भी हालात पर नजर बनाए हुए थे। उनके आदेश पर शनिवार की देर शाम मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की छानबीन शुरू कर दी है।

सीईओ ने आज किया था दौरा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने शनिवार की दोपहर जलपुरा गांव में स्थित गौशाला का दौरा किया था। यहां हुई गायों की मौत मामले में वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चंद्र को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है। साथ ही उन्हें पदावनत करते हुए प्रबंधक बना दिया गया है। शनिवार को सीईओ नरेंद्र भूषण अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप टूली, विशेष कार्य अधिकारी सचिन कुमार तथा एसपी शुक्ला, उप महाप्रबंधक केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक सलील यादव समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी जलपुरा गौशाला का जायजा लेने पहुंचे थे। 

सभी दोषियों पर होगी कार्रवाई
गौशाला का निरीक्षण करने के बाद सीईओ बेहद खफा हुए और उन्होंने कड़ा एक्शन लिया। रमेश चंद्र के स्थान पर सलील यादव को वरिष्ठ प्रबंधक (स्वास्थ्य) की जिम्मेदारी दी गई है। नरेंद्र भूषण ने कहा है कि नए वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधन में दक्षता रखते हैं। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में इस गौशाला का कायाकल्प कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने गायों की मौत के मामले में उचित जांच कर सभी संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.