सेलो टेप बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जला

ग्रेटर नोएडा : सेलो टेप बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जला

सेलो टेप बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जला

Tricity Today | सेलो टेप बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

ग्रेटर नोएडा के रविवार को औद्योगिक सेक्टर ईकोटेक-1 एक्सटेंशन में सेलो टेप बनाने वाली एक कंपनी में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। दमकल विभाग की 8 गाड़ियां देर रात तक आग बुझाने में जुटी रहीं। आग से मशीनें और लाखों रुपये का सामान जल गया। आशंका है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-1 एक्सटेंशन में एडवांस पॉलीमर नाम की एक कंपनी है। इस कंपनी में सेलो टेप बनाया जाता है। रोजाना की तरह यहां पर रविवार को भी काम चल रहा था। श्रमिक अपने काम में लगे हुए थे। इसी बीच करीब शाम 4:30 बजे अचानक आग लग गई। आग लगने पर कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। कंपनी के अंदर ड्रम में केमिकल रखा था। इसके चलते आग बड़ी तेजी से फैलने लगी। आग बढ़ती देख श्रमिकों ने बाहर निकल आए। आग ने सामान और मशीनों को चपेट में ले लिया।

बाहर आकर कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। वहीं, इसकी जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। आग की सूचना लगने पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ। आग इतनी तीव्र थी कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी आग बुझाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे रहे। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। नुकसान का आंकलन अभी किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.