FSL टीम ने दो घंटे में किया लाखों की चोरी का खुलासा, झूठी साबित हुई घटना

ग्रेटर नोएडा : FSL टीम ने दो घंटे में किया लाखों की चोरी का खुलासा, झूठी साबित हुई घटना

FSL टीम ने दो घंटे में किया लाखों की चोरी का खुलासा, झूठी साबित हुई घटना

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida : कोतवाली जारचा क्षेत्र में चोरी की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) की फील्ड यूनिट टीम ने दो घंटे में घर से ही नकदी-सोना बरामद कर मामले का खुलासा कर दिया। फील्ड यूनिट प्रभारी नेपाल सिंह ने जांच पड़ताल के लिए डॉग स्क्वॉयड को भी मौके पर बुलवाया था। पुलिस अब 112 पर चोरी की झूठी सूचना देने वाले पर भी कार्रवाई करेगी।

जानकारी के अनुसार एनटीपीसी जारचा के गेट के सामने रामशरण वरुण निवासी ग़ाज़ियाबाद परिवार के साथ रहते हैं और रेलवे के रिटायर कर्मचारी हैं। सोमवार सुबह उन्होंने 112 नंबर पर घर से 17 हजार की नकदी और लाखों के आभूषण चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल जांच पड़ताल शुरू कर दी।  सूचना पर फॉरेंसिक फील्ड यूनिट प्रभारी भी टीम व डॉग स्क्वॉयड के साथ पहुंच गए। 

FSL टीम को शुरूआती जांच में ही घटना संदिग्ध लगी, जिसके कारण गहनता से जांच पड़ताल की गई। जांच में पाया गया कि घर का कोई ताला नहीं टूटा है और अलमारी पर कोई चोट के निशान भी नहीं है। अलमारी की चाबी भी अपनी जगह पर ही टंगी है। शक होने पर घर में रखी अलमारी और अन्य सामान की जांच की गई तो 17 हजार रुपये नकद व आभूूषण घर से ही बरामद कर लिए गए। इसके चलते मामले का खुलासा महज दो घंटे के भीतर ही हो गया।  

कोतवाली जारचा प्रभारी श्रीपाल सिंह ने बताया कि अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि चोरी की झूठी सूचना क्यों दी गई। वहीं झूठी सूचना देने पर पुलिस अब कार्रवाई की बात भी कह रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.