गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने वन-स्टॉप सेंटर से मिलाया हाथ, समाज की सेवा के लिए स्टूडेंट्स होंगे तैयार

Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने वन-स्टॉप सेंटर से मिलाया हाथ, समाज की सेवा के लिए स्टूडेंट्स होंगे तैयार

गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने वन-स्टॉप सेंटर से मिलाया हाथ, समाज की सेवा के लिए स्टूडेंट्स होंगे तैयार

Tricity Today | गलगोटिया यूनिवर्सिटी ने वन-स्टॉप सेंटर से मिलाया हाथ

Greater Noida News : गलगोटिया विश्वविद्यालय अपने छात्रों को उद्योग के लिए सदैव तैयार करने का प्रयास करता है। उद्देश्य के अनुरूप स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन ने पिछले साल अक्टूबर में वन स्टॉप सेंटर की शैक्षिक यात्रा का आयोजन किया था। साथ ही सामाजिक विज्ञान के क्षेत्र में अन्य संस्थानों के कई समान दौरे भी किए। दरअसल, वन स्टॉप सेंटर महिला और बाल विकास मंत्रालय है। जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समर्थित एक योजना है। यह योजना संकटग्रस्त महिलाओं की मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है। जैसे तस्करी, बलात्कार, दुर्व्यवहार, घरेलू हिंसा और दहेज जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के वक्त इन उत्पीड़ित महिलाओं को परामर्श, कानूनी सहायता और अल्पकालिक आश्रय प्रदान करती है। उन्हें वन स्टॉप सेंटर योजना के कल्याण अधिकारियों द्वारा परामर्श की तकनीकों और तरीकों की बारिकियों के बारे में भी जागरूक किया गया।

इन सबकी उपस्थिति में हुआ समझौता
फरवरी 2024 को दोनों संस्थाएं गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों को इंटर्नशिप के अवसरों के प्रावधान के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए एक साथ एक मंच पर आईं है। समझौता ज्ञापन पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.के. मल्लिकार्जुन बाबू और नोएडा में वन स्टॉप सेंटर का प्रतिनिधित्व करने वाले जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल सोनी ने गलगोटियास विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ.नितिन गौड़ की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। इस दौरान डीन स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन, प्रोफेसर(डॉ)अनुराधा परासर, डीन बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ.के.विरमानी, सहायक प्रो इंटर्नशिप समन्वयक, डॉ.प्रियंका जैन, स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन असिस्टेंट प्रोफ़ेसर और असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉ.शादाब अहमद स्कूल ऑफ़ लिबरल एजुकेशन विशेष रूप से उपस्थित रहे।
  
छात्रों को मिलेगा खास फायदा
समझौता ज्ञापन गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों में पेशेवर कौशल पैदा करने की दिशा में एक विशेष अभियान है। ये कौशल हमारे छात्रों को एक बढ़त प्रदान करेंगे जब वे वास्तविक दुनिया की चुनौतियों का सामना करेंगे। यह सहयोग लक्ष्य 5 को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.