गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने प्रिंसिपल टॉक का किया आयोजन, विशेषज्ञ बोलीं- ‘शकुनि नहीं, कृष्ण बनें’

ग्रेटर नोएडा: गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने प्रिंसिपल टॉक का किया आयोजन, विशेषज्ञ बोलीं- ‘शकुनि नहीं, कृष्ण बनें’

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने प्रिंसिपल टॉक का किया आयोजन, विशेषज्ञ बोलीं- ‘शकुनि नहीं, कृष्ण बनें’

Tricity Today | गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में प्रिंसिपल टॉक का हुआ आयोजन

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी ने प्रिंसिपल टॉक का किया आयोजन, विशेषज्ञ बोलीं- ‘शकुनि नहीं, कृष्ण बनें’ ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ एजुकेशन ने "हम 21वीं सदी में सीखने के लिए कितने तैयार हैं" विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन प्रिंसिपल टॉक का आयोजन किया। इस गेस्ट लेक्चर में विश्वविद्यालय के बीएड, एमएड और पीएचडी छात्रों के साथ दूसरे संकाय के सदस्यों ने हिस्सा लिया। कोरोना महामारी की वजह से कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल पटपड़गंज, दिल्ली की प्रधानाचार्या वीना मिश्रा रहीं। वीना मिश्रा लगभग 20 वर्षों से अध्यापन कर रही हैं। उन्हें पाठ्यक्रम के विकास, वित्तीय प्रशासन और छात्रों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने में महारत हासिल है। कार्यक्रम में छात्रों से चर्चा करते हुए उन्होंने 21वीं सदी के जीवन कौशल, रचनात्मक सहयोग, आईसीटी साक्षरता और संचार जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला। 


उन्होंने इस सदी के कौशल की चार श्रेणियों (सोचने के तरीके, काम करने के तरीके, रहने का कौशल और काम करने के उपकरण) की चर्चा करते हुए अनेक उदाहरण प्रस्तुत किए। महाभारत के एक प्रसंग का उदाहरण देते हुए छात्रों से कहा कि वे अपने जीवन में शकुनि नहीं, कृष्ण बनें। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के डीन डॉ सत्येंद्र गुप्ता के अतिथि अभिभाषण के साथ हुई। कार्यक्रम की रूपरेखा सहायक प्रोफेसर डॉ. इशरत नाज़ ने बताई। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रोफेसर डॉ नविता मलिक ने दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.