जिम्स ने मनाया 9वां स्थापना दिवस, धीरेन्द्र सिंह ने MBBS के छात्रों को दिया कामयाब होने का मूलमंत्र

Greater Noida : जिम्स ने मनाया 9वां स्थापना दिवस, धीरेन्द्र सिंह ने MBBS के छात्रों को दिया कामयाब होने का मूलमंत्र

जिम्स ने मनाया 9वां स्थापना दिवस, धीरेन्द्र सिंह ने MBBS के छात्रों को दिया कामयाब होने का मूलमंत्र

Tricity Today | धीरेन्द्र सिंह ने MBBS के छात्रों को दिया कामयाब होने का मूलमंत्र

Greater Noida News : कासना में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने गुरुवार को अपना 9वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में रहे। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "कोरोना महामारी में जिस समय अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे थे और प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा था, उस समय जेवर विधानसभा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) ने मरीजों का इलाज कर जान बचाने का काम किया था।"

कोरोना काल में डॉक्टरों ने बचाई लोगों की जिंदगी
उन्होंने एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं और स्टाफ को सम्बोधित करते हुए कहा, "राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टरों और स्टाफ की मेहनत ने करोना काल की दोनों लहरों में अनेकों जिंदगियों को बचाया था। यह सब संस्थान के टीमवर्क और मेहनत का ही परिणाम था। इसके लिए संस्थान के सभी विभागों के डॉक्टर्स को बधाइयां। आप आगे भी इसी तरह कार्य करते रहें।"

वर्ष 2018 में शुरू हुई थी एमबीबीएस की पढ़ाई
धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "प्रसन्नता का विषय है कि वर्ष 2018 से जेवर विधानसभा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो गई थी। यहां से शिक्षा प्राप्त करने के बाद यह बच्चे इस क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे।" कार्यक्रम के अंत में बच्चों को अवार्ड डिस्ट्रीब्यूट भी किए गए।

कार्यक्रम में ये लोग भी मौजूद रहे
इस मौके पर राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर ब्रिगेडियर राकेश कुमार गुप्ता, सीएमएस सौरव श्रीवास्तव, डॉ.रंभा पाठक, डॉ.अनुराग श्रीवास्तव, डॉ.प्रगतिशील मित्तल, डॉ.मनीषा सिंह, नर्सिंग की प्रधानाचार्या नीतू भदौरिया, जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह, पूर्व बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी और आनंद प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.