कालाधन चोरी मामले में रिमांड पर लिए गए आरोपी गोपाल से 50 लाख का सोना और जमीन के कागज बरामद

ग्रेटर नोएडा : कालाधन चोरी मामले में रिमांड पर लिए गए आरोपी गोपाल से 50 लाख का सोना और जमीन के कागज बरामद

कालाधन चोरी मामले में रिमांड पर लिए गए आरोपी गोपाल से 50 लाख का सोना और जमीन के कागज बरामद

Tricity Today | आरोपी गोपाल

Noida : ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिटी सोसाइटी से चोरी हुए करोड़ों रुपये के कालाधन मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 जुलाई को आरोपी गोपाल को गिरफ्तार किया था। नोएडा पुलिस ने  मास्टरमाइंड आरोपी गोपाल को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर करीब 50 लाख रुपये की सोने की एक ईंट और 65 लाख रुपये कीमत के प्रापर्टी के कागजात बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि यह प्रापर्टी करीब तीन माह पहले ही खरीदी गई थी। पुलिस को गोपाल का पहले दो दिन का रिमांड मिला था, बाद में उसे बढ़ाकर सोमवार तक कर दिया गया था। कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने गोपाल को सोमवार शाम दिल्ली स्थित मंडौली जेल वापस भेज दिया है।

ग्रेटर नोएडा स्थित पूर्वांचल सिल्वर सिटी-2 सोसायटी के फ्लैट से सितंबर 2020 में चोरों ने 40 किलो सोना और साढ़े छह करोड़ से अधिक की नकदी चोरी की थी। चोरी की साजिश गाजियाबाद निवासी गोपाल ने रची थी। गोपाल को फ्लैट में रखे माल की सूचना किसलय पांडेय के कार चालक ने दी थी। 

कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने 11 जून को चोरी के मामले का खुलासा किया था। इस दौरान पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने अब तक 17 किलो सोना और 57 लाख रुपये नकद समेत करीब 10 करोड़ रुपये कीमत के माल को बरामद कर चुकी है। 

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 जुलाई को आरोपी गोपाल को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
नोएडा पुलिस ने इस बड़ी चोरी के मास्टर माइंड गोपाल को 31 जुलाई को पुलिस कस्टडी रिमांड(PCR) पर लिया था। पहले पुलिस को दो दिन का रिमांड मिला था। बाद में पुलिस की याचिका पर कोर्ट ने आरोपी का रिमांड एक दिन बढ़ाकर 72 घंटे का कर दिया था।

एडीसीपी नोएडा ज़ोन रणविजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में गोपाल की निशानेही पर एक किलो सोने की 1 ईंट (करीब 50 लाख रुपये) और करीब 65 लाख रुपये की प्रापर्टी के कागजात बरामद हुए हैं। इस मामले की जांच कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस कर रही है जबकि मामले का खुलासा कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने किया था। खास बात यह है कि इस मामले में अब तक गिरफ्तार 7 आरोपियों में से 5 जमानत पर बाहर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.