विधायक तेजपाल नागर के घर भारी फोर्स तैनात, खुद लखनऊ में हैं

दादरी प्रकरण : विधायक तेजपाल नागर के घर भारी फोर्स तैनात, खुद लखनऊ में हैं

विधायक तेजपाल नागर के घर भारी फोर्स तैनात, खुद लखनऊ में हैं

Tricity Today | विधायक तेजपाल नागर के घर भारी फोर्स तैनात

- मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण के बाद गुर्जरों में रोष
- मंच पर ही तेजपाल नागर के खिलाफ हुई थी नारेबाजी
- दादरी विवाद के बाद विधायक तेजपाल नागर लखनऊ पहुंचे
- तेजपाल नागर के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात

Greater Noida News : दादरी के डिग्री कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाने को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद स्थानीय विधायक तेजपाल नागर के घर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है। दरअसल, 22 सितंबर को मुख्यमंत्री के दादरी कस्बे से जाने के बाद सैकड़ों युवकों की भीड़ विधायक के घर पहुंच गई थी। युवकों ने जमकर विधायक के खिलाफ नारेबाजी की थी। विधायक पर गुर्जर समाज को अपमानित करने का आरोप लगाया था। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विधायक के घर के बाहर चौबीस घंटे 20 पुलिसवाले तैनात किए हैं। दूसरी ओर विधायक तेजपाल सिंह नागर 22 सितंबर को ही लखनऊ चले गए थे और वह अभी लखनऊ में ही हैं।

परिवार की इजाजत के बिना किसी को एंट्री नहीं
विधायक तेजपाल नागर लखनऊ में हैं। उनका परिवार दादरी की गुर्जर कॉलोनी में स्थित उनके घर है। घर के बाहर भारी फोर्स तैनात किया गया है। करीब 20 पुलिस वालों की ड्यूटी दिन-रात लगाई गई है। गली से आवागमन करने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी नजर रहती है। विधायक से मुलाकात करने या परिवार के बाकी किसी भी सदस्य से मिलने के लिए लोगों को पहले पुलिस की इजाजत लेनी पड़ती है। परिवार की ओर से सहमति मिलने के बाद ही विधायक के घर में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश दिया जा रहा है। यह सारा इंतजाम सुरक्षा को ध्यान में रखकर किया गया है।

विधायक के घर के बाहर भीड़ ने किया था हंगामा
जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने आए थे तो शिलापट्ट से गुर्जर शब्द हटा दिया गया था। जनसभा में मौजूद भीड़ ने विधायक तेजपाल नागर पर आरोप लगाया कि उन्होंने गुर्जर शब्द हटवाया है। कुछ लोगों ने तो यहां तक भी कहा कि मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचने से ठीक पहले तेजपाल सिंह नागर ने गुर्जर शब्द लिखा स्पीकर सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से हटाया था। इससे लोगों में गुस्सा फैल गया। सैकड़ों युवकों की भीड़ विधायक तेजपाल नागर के घर के बाहर पहुंच गई। जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी की गई थी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तेजपाल सिंह नागर उसी दिन लखनऊ चले गए थे। तब से वह लखनऊ में ही हैं।

क्या है पूरा मामला
दादरी के डिग्री कॉलेज में गुर्जर विद्या सभा ने करीब एक साल पहले सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाने की योजना पर काम शुरू किया था। दादरी समेत आसपास के क्षेत्र से सहयोग राशि लेकर अष्टधातु की 15 फुट ऊंची प्रतिमा का निर्माण करवाया गया। यह प्रतिमा विख्यात शिल्पकार राम सुतार ने बनाई है। इस प्रतिमा का अनावरण करने के लिए गुर्जर विद्या सभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम मिलने के बाद यह बात फैल गई कि सम्राट मिहिर भोज के नाम के साथ गुर्जर शब्द जोड़ा जा रहा है। इसका ठाकुर बिरादरी ने विरोध किया। हंगामा बढ़ता देखकर मामले को शांत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बीच का रास्ता निकाला। तय किया गया कि प्रतिमा के साथ राजपूत या गुर्जर शब्द नहीं जोड़ा जाएगा। 

गुर्जर समाज में विधायक के खिलाफ रोष
कार्यक्रम के दिन 22 सितम्बर को योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रतिमा का अनावरण करने से ठीक पहले दादरी विधायक तेजपाल नागर ने सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटा दिया था। जिसके कारण गुर्जर समाज में भाजपा नेताओं के खिलाफ रोष व्याप्त हो गया। कार्यक्रम से योगी आदित्यनाथ के जाने के बाद स्थानीय विधायक और भाजपा नेताओं के खिलाफ गुर्जर समाज के लोगों ने खूब नारेबाजी की। हालत यह हो गई थी कि तेजपाल नागर को पुलिस कड़ी सुरक्षा में उनके घर तक लेकर गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.